Skip to Content

हापुड़ से जावेद अख्तर को सिद्दीक़ी समाज का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया

हापुड़ से जावेद अख्तर को सिद्दीक़ी समाज का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया

Be First!

नोयडा। सिद्दीकी समाज के विकास के लिए कार्य कर रही संस्था ” सिद्दीकी समाज विकास परिषद” द्वारा आज जावेद अख्तर उर्फ़ शब्बन को हापुड़ ज़िले का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया। संस्था के संस्थापक/अध्यक्ष कमरुद्दीन सिद्दीक़ी ने आज जिला हापुड़ में सिद्दीक़ी समाज के लोगों के साथ बैठक किया और संस्था के उद्देश्यों से लोगों को अवगत करवाया। संस्था सामाजिक बुराइयों को खत्म करके एक स्वच्छ और स्वस्थ समाज विकसित करने की योजना पर कार्य कर रही है। संस्था के उद्देश्यों को समझ कर हापुड़ के लोगों ने संस्था के साथ जुड़ कर कार्य करने का निर्णय लिया है। कमरुद्दीन सिद्दीक़ी ने बताया की अभी संस्था द्वारा अस्थायी तौर पर हर ज़िले में लोगों को मनोनीत किया जा रहा है। कुछ समय बाद संस्था चुनाव के द्वारा जिला अध्यक्ष का चुनाव करेगी। ऐसा करने से ज़िम्मेदार और सामाजिक लोगों को कार्य करने का अवसर मिलेगा।

देश के हर कोने में चूड़ी का व्यवसाय करके सम्मान के साथ जीवन यापन करने वाला सिद्दीक़ी समाज वैसे तो आर्थिकरूप से ठीक है लेकिन शैक्षणिक और सामाजिक रूप से पिछड़ा हुआ है। समाज में सामाजिक बुराइयां तेजी से पनप रही हैं जिसके कारण विकास का रास्ता अवरुद्ध हो गया है। मेहनत, ईमानदारी और स्वाभिमान से लबरेज़ यह समाज कभी किसी का मोहताज नहीं रहा है। छोटे से बड़े तक हर व्यक्ति अपना कारोबार करता है। सरकारी योजनाओं की तरफ कभी इनका ध्यान गया ही नहीं और न ही इन्होने कभी लाभ लेने का प्रयास किया।
इस समाज की अपनी दुनियां है जो किसी से कोई मतलब नहीं रखता सुबह होते ही सब लोग अपने अपने कारोबार पर निकल जाते हैं और शाम अपने घर आ जाते हैं। राजनीती से भी यह लोग दूर रहे हैं इस लिए अभी तक इस समाज का कोई नेता नहीं है।

अपने व्यवसाय में व्यस्तता और आर्थिक रूप से ठीक ठाक होने के कारण इन्होने शिक्षा की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया और इसी कारण सामाजिक बुराइयां धीरे – धीरे इस समाज पर हावी होने लगी। आज इस समाज में दहेज़ लेने और देने का चलन तेजी से शुरू हुआ है जिसके कारण समाज पिछड़ता जा रहा है। संस्था ने इस समाज के सामाजिक और शैक्षणिक विकास के लिए मिशन के रूप में कार्य शुरू किया है।

संस्था सिद्दीक़ी समाज के युवाओं के लिए कोचिंग सेंटर और स्किल डेवलोपमेन्ट सेंटर खोल कर नौकरियों में पहुँचने का माध्यम तैयार कर रही है। संस्था के संस्थापक कमरुद्दीन सिद्दीक़ी ने बताया की “सामाजिक परिवर्तन मिशन” के नाम से अभियान की शुरुआत किया है। इस मिशन में अभी लगभग 22 के ज़िले के लोग जुड़ चुके हैं और बचे हुए लोगों तक पहुँचने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है।

बैठक में मौजूद लोंगों ने कमरूद्दीन साहब के “सामाजिक परिवर्तन मिशन” को कामयाब बनाने का वादा किया। इस अवसर पर क्षेत्र के सम्मानित बिरादर जनाब सलाउद्दीन सिद्दीकी पूर्व अध्यक्ष युवा कमेटी, बबलू भाई पूर्व सदर, सेली भाई, रशीद सिद्दीकी, मुस्ताक, शकील, इरशाद, आसिम, बॉबी,फुरकान,गुड्डू,आज़म,आकिल और जनाब मोहम्मद आबिद आदि लोग उपस्थित रहे।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*