Skip to Content

भारत ने श्रीलंका को दिया 113 रनों का लक्ष्य

भारत ने श्रीलंका को दिया 113 रनों का लक्ष्य

Be First!
by December 10, 2017 खेल कूद

धर्मशाला: श्रीलंका के कप्तान तिसारा परेरा ने भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।  श्रेयस अय्यर को भारत की ओर से एकदिवसीय मैचों में पदार्पण का मौका मिला। अजिंक्य रहाणे अंतिम एकादश में शामिल नहीं। भारत की खराब बल्लेबाजी की और श्रीलंका को सिर्फ 113 रनों का टारगेट दिया है। 

8 साल से श्रीलंका से नहीं हारा है भारत 
वनडे की बात करें तो श्रीलंका ने आखिरी बार भारत को वनडे मैच में 2011 क्रिकेट वल्र्ड कप के दौरान ही हराया था। इसके बाद से श्रीलंका भारत को हरा नहीं पाया है। वहीं श्रीलंका टीम की बुरी फार्म के कारण यह नहीं लग रहा कि वह भारत का विजयी रथ रोक पाएगी। क्योंकि श्रीलंका के इस साल के परफार्मेंस पर अगर गौर किया जाए तो पाएंगे कि श्रीलंका टीम तीन बार विभिन्न टीमों से 5-0 से हारी है।

रहाणे की खराब फॉर्म न बने दिक्कत
लंका टेस्ट दौरे के दौरान फ्लॉप साबित हुए अजिंक्य रहाणे पर भी सबकी नजर होगी। टेस्ट मैचों में 4,0,2,1,10 का स्कोर बनाने वाले रहाणे के लिए फॉर्म वापस पाना चुनौती होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरिज के दौरान रहाणे ने लगातर चार अद्र्धशतक लगाए थे। अगर रहाणे अपनी लय पाएंगे तो टीम इंडिया के लिए अच्छा होगा।

दोनों टीमों का रिकॉर्ड
श्रीलंका अपने पिछले पांचों मैच हार चुका है।
इंडिया के नाम पिछले पांच मैचों में तीन जीत, दो हार का रिकॉर्ड है।

टीमें
भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका- उपुल थरंगा, दानुष्का गुणातिलका, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), थिसारा परेरा (कप्तान), सचिथ पथिराना, सुरंगा लकमल, अकीला धनंजय और नुवान प्रदीप।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*