Skip to Content

दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को साउथी और बोल्ट ने मुश्किल में डाला

दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को साउथी और बोल्ट ने मुश्किल में डाला

Be First!
by December 11, 2017 खेल कूद

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट ने बल्ले के बाद गेंद से भी प्रभावी प्रदर्शन करते हुए बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज को मुश्किल में डाल दिया।

साउथी (31) और बोल्ट (37) ने पहले अंतिम विकेट के लिए 61 रनों की अहम साझेदारी की, जिससे न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाए। इसके बाद साउथी और बोल्ट ने दो-दो विकेट चटकाते हुए वेस्टइंडीज का स्कोर स्टंप तक आठ विकेट पर 215 रन कर दिया। दिन का खेल खत्म होने पर पदार्पण कर रहे रेमन रीफर नाबाद 22, जबकि मिगुएल कमिंस नाबाद 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद रहे।

वेस्टइंडीज की टीम अब भी न्यूजीलैंड से 158 रन पीछे है, जबकि उसके सिर्फ दो विकेट बाकी हैं। पहले टेस्ट के लिए अनुपलब्ध रहे साउथी ने वेस्टइंडीज की पारी के शीर्ष स्कोरर क्रेग ब्रेथवेट (66) का शानदार कैच भी लपका। बारिश के कारण लगभग 90 मिनट तक खेल भी रोकना पड़ा।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 286 रन के साथ की। टीम ने सुबह नील वेगनर (01) और टॉम ब्लंडेल (28) के विकेट जल्दी गंवाए, जिसके बाद बोल्ट और साउथी ने अंतिम विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। साउथी ने 39 गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 31 रन बनाए, जबकि बोल्ट ने 37 गेंद की अपनी पारी के दौरान 27 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और पांच चौके लगाए। वेस्टइंडीज की ओर से शेनॉन गैब्रियल सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 119 रन देकर चार विकेट चटकाए। केमार रोच ने 58 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*