Skip to Content

सराहनीय: केजरीवाल ने 150 कावंड़ शिविरों का किया उद्घघाटन

सराहनीय: केजरीवाल ने 150 कावंड़ शिविरों का किया उद्घघाटन

Be First!

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 152 कांवड़ शिविरों का उद्घाटन किया। सावन के महीने में शिवभक्तों द्वारा हरिद्वार से पैदल चल कर भक्त कावड़ में गंगा जल लेकर आते है। जिस रास्ते से शिव भक्त गुजरते हैं उन रास्तों पर भक्तों के ठहरने, विश्राम करने और खाने पीने का इंतजाम होता है। बीमारों के देखभाल के लिए डॉक्टर की भी व्यवथा होती है।

यह सारी व्यवस्था सरकार के तरफ से मुफ्त की गई है।
“कांवड़ के मौके पर आप सबको बहुत-बहुत बधाई। भगवान शंकर आप सबकी मनोकामना पूरी करें। सबके घर में सुख-शांति लाएं। दिल्ली के कामों में जो अड़चनें आई हैं, वो दूर करें। हम लोग जो मिशन लेकर चले हैं, उसमें कामयाबी मिले”, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक कांवड़ शिविर के उद्घाटन के अवसर पर ये बातें कहीं।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुद्धा जयंती पार्क, रिज रोड स्थित कांवड़ शिविर का उद्घाटन किया और यहां शिव भक्तों की सेवा के लिए की गई तैयारियों का भी जायजा लिया। दिल्ली सरकार पूरी दिल्ली में 152 कांवड़ शिविरों को सहायता प्रदान करती है। सरकार की तरफ से इन शिविरों के लिए टेंट, फर्नीचर, बिस्तर, टॉयलेट, पानी, दवा इत्यादि का इंतजाम किया जाता है। इसके अलावा स्वयंसेवी संस्थाएं शिव भक्तों के लिए खाने-पीने का इंतजाम करती हैं।
बुद्धा जयंती पार्क, रिज रोड स्थित कांवड़ शिविर उद्घाटन के मौके पर विधायक शिव चरण गोयल, विजेंदर गर्ग, गिरीश सोनी के अलावा तीर्थ यात्रा विकास कमेटी के चेयरमैन कमल बंसल और समाजसेवी धर्मपाल प्रधान ने भी लोगों को संबोधित किया।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*