Skip to Content

Ambedkar Nagar: भ्र्ष्टाचार में डूबा है अकबरपुर नगरपालिका, डीएम और सीएम से शिकायत हुई बेअसर

Ambedkar Nagar: भ्र्ष्टाचार में डूबा है अकबरपुर नगरपालिका, डीएम और सीएम से शिकायत हुई बेअसर

Be First!

अम्बेडकर नगर। अकबरपुर नगरपालिका में व्याप्त भ्र्ष्टाचार से पीड़ित जनता की सुध लेने वाला कोई नही है। नगर में बनने वाली सड़क, नाली व इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने में विभागीय अधिकारियों ने करोड़ों रुपये डकार लिया। विकास के कार्यो में घटिया सामग्री के हुए उपयोग के कारण नगरवासियों में व्यवस्था के खिलाफ आक्रोश है।
अकबरपुर नगरपालिका के रघुराजी पुरम कालोनी निवासी तारकेश्वर मिश्र ने नगरपालिका द्वारा किये गए विकास कार्यों में घटिया और मिलावटी सामग्री के उपयोग की शिकायत ज़िला अधिकारी और मुख्य मंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर भी किया लेकिन वहां से भी कोई सुनवाई नही हुई। भ्र्ष्टाचार का जाल कितना बड़ा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जनसुनवाई पोर्टल पर भी फर्जी और मनगढ़ंत रिपोर्ट बना कर अपलोड कर दिया गया।

सड़क, नाली और अन्य विकास कार्यो में उपयोग की गई घटिया सामग्री की जांच तो दूर की बात है अधिकारियों ने मौके पर जा कर देखना भी उचित नही समझा।

नगरवासियों का आरोप है की नगरपालिका नीचे से ऊपर तक भ्र्ष्टाचार में डूबा हुआ है। विकास के नाम पर खानापूर्ति की गई है। सबको अपना अपना हिस्सा मिल रहा है इस लिए जिला प्रशासन से लेकर पालिका के अधिकारी तक गूंगे और बहरे बने हुए हैं। जनता के पैसों से जहां अधिकारी अपनी काल कोठरी भर रहे हैं वहीं नगरवासी नरकीय ज़िन्दगी जीने को मजबूर है।

हल्की बारिश के बाद ही घटिया सामग्री से बनाया गया मार्ग उखड़ने लगा है। जगह जगह टाइल्स बैठ गयी है। नालियां टूट गयी है। जो बचा हुआ है वह बरसात में बह जाएगा।
विभागीय लापरवाही और जनप्रतिनिधियों की अनदेखी से आहत जनता अब न्यायालय जाने का मन बना रही है। नगरवासियों का कहना है कि भृष्ट व्यवस्था से लड़ने के लिए अब न्यायालय ही हमारे पास एक मात्र विकल्प है।
By: Sifat Hussain,

E-mail: editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*