Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

गौतम बुद्ध नगर: जनपद के भूमाफियाओं पर और अधिक शिकंजा कसने की तैयारी में जिला प्रशासन

गौतम बुद्ध नगर: जनपद के भूमाफियाओं पर और अधिक शिकंजा कसने की तैयारी में जिला प्रशासन

Be First!

नोयडा। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि जनपद में चिन्हित भूमाफियाओं के विरुद्ध शासन के निर्देशों के अनुपालन में सभी विभागीय अधिकारियों द्वारा कड़ाई से कार्रवाई प्रस्तावित की जाए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भूमाफियाओं एवं जिनके द्वारा सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किया गया है उनके संबंध में सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा कल 11:00 बजे तक प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया जाए और इस संबंध में टॉप टेन की सूची भी उनके द्वारा जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई जाए ।जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट के सभागार में एंटी भू माफिया कमेटी की बैठक में अध्यक्षता करते हुए विभागीय अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे।

जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि उनके प्रमाणपत्र के उपरांत यदि उनके विभाग के संबंध में कोई भूमाफिया या अवैध कब्जे धारी पाया जाता है तो संबंधित विभागीय अधिकारी के विरुद्ध शासन के निर्देशों के अनुपालन में कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी जिसका पूर्ण उत्तरदायित्व संबंधित अधिकारी का होगा। अतः समस्त अधिकारी अपने अपने विभाग के संबंध में यह सुनिश्चित कर ले कि उनके द्वारा प्रस्तुत की गई सूची के उपरांत उनकी सरकारी भूमि पर किसी भूमाफिया के द्वारा अवैध कब्जा नहीं किया गया है अन्यथा की स्थिति में कब्जा पाए जाने पर विभागीय अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा कल 11:00 बजे तक प्रत्येक दशा में अपने विभाग से संबंधित प्रमाण पत्र देना आवश्यक होगा।

अन्यथा की स्थिति में साय 4:0 बजे डीएम कैंप ऑफिस पर इस संबंध में बैठक आहूत करते हुए आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। इस महत्वपूर्ण बैठक में विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने अपने विभाग के संबंध में भूमाफियाओं एवं अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों के संबंध में टॉप टेन सूची के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी उपलब्ध कराई गई । पूरे जनपद के टॉप टेन चयनित होने के उपरांत शासन के निर्देशों के अनुपालन में भूमाफियाओं के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर यह भी कहा कि समस्त चिन्हित भूमाफियाओं पर गुंडा एक्ट गैंगस्टर तथा आदि कार्रवाई करने के लिए विभागीय अधिकारी इस दिशा में निरंतर प्रयास करें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, पुलिस अधीक्षक नगर अरुण कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर अंजनी कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश कुमार, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग विमल कुमार, सिंचाई विभाग के अधिकारीगण, तीनों प्राधिकरणों के अधिकारीगण तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*