Skip to Content

देवरिया: मां विंध्यवासिनी संस्था की आड़ में चल रहे देह व्यापार का खुलासा, संचालिका गिरिजा त्रिपाठी सहित 3 गिरफ्तार

देवरिया: मां विंध्यवासिनी संस्था की आड़ में चल रहे देह व्यापार का खुलासा, संचालिका गिरिजा त्रिपाठी सहित 3 गिरफ्तार

Be First!

देवरिया। बिहार के मुजफ्फरपुर के बाद अब यूपी के देवरिया में समाज सेवी संस्था द्वारा बालिकाओं के साथ जबरन देहव्यापार कराने का मामला प्रकाश में आया है। मां विंध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण एवं समाज सेवा संस्थान में बालिकाओं और महिलाओं को रखा जाता था। वहीं से संस्था की संचालिका गिरिजा त्रिपाठी द्वारा सैक्स रैकेट संचालित किया जा रहा था।

गिरिजा त्रिपाठी मासूम लड़कियों को नेताओं और अधिकारियों के पास भेजती थी जिसके बदले वह मोटी रकम वसूलती थी। जो लड़कियां बाहर जाने से मना करती थी उनके साथ मार पीट किया जाता था उनका खाना पीना बन्द कर दिया जाता था। लड़कियों को बिजली के करंट लगा कर डराया और धमकाया जाता था।

रविवार को बिहार के बेतिया की रहने वाली एक बालिका संचालिका के चंगुल से निकल कर पुलिस के पास पहुंची और रोते हुए सारा वाकया सुनाया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने संस्था पर छापा मार कर 24 बालिकाओं व महिलाओं को मुक्त करवा कर मकान को सील कर दिया गया।

प्रेसवार्ता में पुलिस के सामने लड़की ने रोते हुए बताया कि शाम को गाड़ियों में लोग आते थे और दीदियों को अपने साथ लेकर जाते थे। जब दीदियां वापिस आने पर दीदियां बहुत रोती थी। जब मैं पूछती थी तो वह कुछ भी नही बोलती थी।

पुलिस के अनुसार इस शर्मनाक धंधे में संचालिका गिरिजा त्रिपाठी के अलावा बड़े बड़े सफेद पोशों के शामिल होने की आशंका है। संचालिका के सम्बंध ज़िले के आला अधिकारियों और नेताओं से सम्बन्ध बताए जा रहे हैं।
पुलिस के अनुसार 15 से 18 वर्ष की 18 बालक बालिकाएं अभी भी गायब हैं।
संचालिका गिरिजा त्रिपाठी, अधीक्षक समेत 3 लोंगों को पुलिस ने धारा 188, 189,353, 343, 370, 354ए, 504, 506, व 80 जेजे के अधीन गिरफ्तार कर के जेल भेजा दिया गया है। E-mail: editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*