Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

अंडरवर्ल्ड में पड़ी दरार: अपने सबसे पुराने साथी छोटा शकील से अलग हुए दाऊद

अंडरवर्ल्ड में पड़ी दरार: अपने सबसे पुराने साथी छोटा शकील से अलग हुए दाऊद

Be First!

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड  का चेहरा माने जाने वाले डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके साथी छोटा शकील में फूट की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि साल 1980 में जब दाऊद मुंबई छोड़कर गया था तब शकील भी उसके साथ गया था। लेकिन अब दोनों के बीच फूट पड़ गई है और अब शकील ने अपना पता भी बदल लिया है।

अनजान जगह पर चला गया शकील
एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक इंटेलीजेंस सूत्रों ने बताया है कि दाऊद और छोटा शकील के बीच इस फूट की शुरुआत एक कहासुनी से शुरू हुई। माना जा रहा है कि इस कहासुनी की वजह दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम की कारोबार में दखलअंदाजी है। बताया जा रहा है कि शकील कराची, पाकिस्तान के क्लिफ़्टन इलाके से निकलकर किसी अनजान जगह पर चला गया है. पहले वह कराची के इस पॉश इलाके में दाऊद के साथ ही रह रहा था।

पाकिस्तान में भी सुरक्षा एजेंसियां हुई चौकन्ना 
इंटेलिजेंस ब्यूरो के सूत्रों का कहना है कि दाऊद और शकील के बीच हुए अलगाव से पाकिस्तान में भी सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गईं हैं। माना जा रहा है कि अगर गैंग टूटता है तो भारत के खिलाफ होने वाली गतिविधियां अंजाम दी जा सकती है। 1993 के मुंबई बम धमाकों में दाऊद का हाथ था और शकील भी उन धमाकों को अंजाम देने वालों में मुख्य आरोपी है।

कई देशों में फैला हुआ है दाऊद का कारोबार
दाऊद इब्राहिम को 12 मार्च, 1993 को मुंबई के 13 इलाकों में हुए सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड माना जाता है। इस ब्लास्ट में 257 लोगों की मौत हुई थी जबकि 700 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। इसी ब्लास्ट के बाद से दाऊद भारत के लिए वॉन्टेड की लिस्ट में शामिल हो गया था जिससे बचने के लिए उसने पाकिस्तान में पनाह ली थी। आपको बता दें कि दाऊद का कारोबार दुनिया के कई देशों में फैला हुआ है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*