Skip to Content

केरल बाढ़: दुःख की घड़ी में अपने केरल के लिए फरिश्ता बन कर आये यूसुफ ने 5 करोड़ की सहायता राशि देकर निभाया फर्ज़

केरल बाढ़: दुःख की घड़ी में अपने केरल के लिए फरिश्ता बन कर आये यूसुफ ने 5 करोड़ की सहायता राशि देकर निभाया फर्ज़

Be First!

नई दिल्ली। दुनियाँ में अमीर लोंगों में शामिल केरल के पदमश्री से सम्मानित यूसुफ अली ने केरल के बाढ़पीड़ितों की सहायता के लिए पांच करोड़ की सहायता करके मानवता की मिसाल पेश किया है। भयंकर बाढ़ से केरल के सैकड़ों लोग अपनी जान गवां चुके हैं लाखों लोग बेघर हो चुके हैं। सरकार लाचार और बेसहारा महसूस कर रही है। देश और दुनिया से लोगों से सहायता मांगी जा रही है।

ऐसे समय में केरल का बेटा यूसुफ अली फरिश्ता बनकर आया और अपने लोंगों की मदद के लिए अपना खजाना न्योछावर कर दिया। यूसुफ अली द्वरा केरल के लिए 5 करोड़ की सहायता राशि देने की सोशल मीडिया में खूब वाह वाही हो रही है। कोई यूसुफ फरिश्ता बता रहा है तो कोई भगवान का दूत।

केरल के थरीसूर ज़िले में जन्मे 62 वर्षीय यूसुफ अली का एशिया के कई मुल्कों में शॉपिंग मॉल का व्यवसाय है। यूसुफ अली अपनी कमाई का कुछ हिसा समाज और राष्ट्र निर्माण में खर्च करते रहते हैं। इन्ही कार्यों से प्रभावित होकर भारत सरकार ने आप को पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया है।
आज जब केरल की जनता भयंकर बाढ़ की तबाही से कराह रही थी तब यूसुफ फरिश्ता बन कर आये और 5 करोड़ की सहायता राशि देकर अपने मुल्क के दर्द में भागीदार बन गए।
By: KD Siddiqui, editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*