Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

जल बोर्ड का अल्टीमेटम, सात दिन में चुकाएं बकाया बिल, 3300 करोड़ रुपया बकाया

जल बोर्ड का अल्टीमेटम, सात दिन में चुकाएं बकाया बिल, 3300 करोड़ रुपया बकाया

Be First!
by December 13, 2017 दिल्ली

नई दिल्ली। दिल्ली जल बोर्ड ने पानी के भारी भरकम बकाये बिल की वूसली के लिए सख्ती शुरू कर दी है। इस क्रम में 10 लाख रुपये से अधिक बिल बकाये वाले 1011 उपभोक्ताओं को जल बोर्ड ने नोटिस जारी कर सात दिन में बिल जमा कराने का निर्देश दिया है। इन उपभोक्ताओं पर बोर्ड का करीब 3300 करोड़ रुपया बकाया है। इन बकायेदारों में तीनों नगर निगमों, दिल्ली पुलिस, रेलवे सहित सात बड़े सरकारी विभाग शामिल है।निश्चित अवधि मे बिल नही चुकाने पर कनेक्शन काटने की चेतावनी भी दी है।

नोटिस भेजने का काम शुरू

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बकायेदारों पर शिकंजा कसने का निर्देश दिया था। जल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सोमवार से बकायेदारों को नोटिस भेजने का काम शुरू हो गया है। दो दिन मे 1011 नोटिस जारी किए गए हैं।

1600 करोड़ के राजस्व की वसूली

मामले की गंभीरता का अंदाजा इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि जल बोर्ड ने पिछले वित्त वर्ष में पानी के बिल से करीब 1600 करोड़ के राजस्व की वसूली की थी, जबकि उससे दोगुना की राशि उपभोक्ताओं पर बकाया है। यदि जल बोर्ड बकाये राशि की वसूली कर ले तो कई कॉलोनियों में पानी लाइन व सीवर लाइन बिछाने की परियोजनाएं पूरी की जा सकती हैं।

सरचार्ज पर छूट की योजना समाप्त 

जल बोर्ड ने बकाये बिल की वसूली के लिए सरचार्ज पर छूट देने की योजना शुरू की थी। इसके बावजूद अनेकों उपभोक्ताओं ने पानी का बकाया बिल जमा नहीं कराया। सरचार्ज पर छूट की योजना 30 सितंबर को ही समाप्त हो गई है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*