Skip to Content

हौसले की उड़ान: जामिया के छात्र आमिर अली को अमेरिका में मिला 70 लाख का जॉब पैकेज, मकैनिकल इंजीनियरिंग में किया है डिप्लोमा

हौसले की उड़ान: जामिया के छात्र आमिर अली को अमेरिका में मिला 70 लाख का जॉब पैकेज, मकैनिकल इंजीनियरिंग में किया है डिप्लोमा

Be First!

नई दिल्ली। दृढ़ निश्चय और हौसला बुलन्द हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। इसे साबित किया है आमिर अली ने। मिल्लिया इस्लामिया के छात्र आमिर अली को अमेरिका की एक कंपनी ने 70 लाख रुपये का जॉब पैकेज ऑफर किया है।

आमिर अली ने जामिया से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हैं। आमिर अली एक साधारण परिवार से आते है। आपके के पिता इलेक्ट्रीशियन हैं। बड़ी मुश्किलों से उन्होंने आमिर को पढ़ाया है। घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण आमिर ने 12वी के बाद पढ़ाई छोड़ दिया था। जिसके कारण एक साल खराब हो गया, लेकिन आमिर आगे पढ़ना चाहते थे और इसी कोशिस में जामिया से उन्हें मकैनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने का अवसर मिला।


आमिर ने इस मुकाम को हासिल कर के एक बार फिर साबित कर दिया है कि सफलता संसाधनों की मोहताज नहीं होती। आमिर ने जेएमआई के सेंटर फॉर इनोवेशन एंड इंटरप्रिन्योरशिप (CII) के तहत प्री इलेक्ट्रिक कार प्रोजेक्ट पर अपने बेहतरीन काम से ये मुकाम हासिल किया है।
इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले किसी स्टूडेंट को अब तक का सनसे बड़ा पैकेज है। आमिर को अमेरिका की फ्रिज़न मोटर वर्क्स ने बैटरी मनेजमेंट सिस्टम इंजीनियर का पद ऑफर किया है।

आमिर एक मारुति 800 को इलेक्ट्रिक कार में बदलने का कारनामा पहले ही कर चुके है।आमिर का ये कारनामा पिछले साल जामिया के स्थापना दिवस के समारोह में प्रदर्शित किया गया था। आमिर की इस उपलब्धि पर देश और दुनिया की कई बड़ी कपनियों की नजर गई थी।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*