Skip to Content

बदलाव: आम आदमी पार्टी की “जन अधिकार यात्रा” को यूपी के लोगों का मिल रहा है अपार जनसमर्थन

बदलाव: आम आदमी पार्टी की “जन अधिकार यात्रा” को यूपी के लोगों का मिल रहा है अपार जनसमर्थन

Be First!
by September 4, 2018 दिल्ली

नई दिल्ली। भ्र्ष्टाचार मुक्त और स्वच्छ राजनीति करने के वादों के साथ भारत की सियासती दुनियां में कदम रखने वाली आम आदमी पार्टी भारत का पहला ऐसा राजनितिक दल है जिसने पहली बार के चुनाव में ही सत्ता हासिल कर लिया। आज़ादी के बाद से पूरी तरह से भ्र्ष्टाचार में डूबी राजनितिक पार्टियों को आईना दिखाने वाली आम आदमी पार्टी ने सियासत में बदलाव के संकेत दिया और दिल्ली की जनता ने भरोसा किया। नतीजा आप के सामने है।

आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने सिर्फ अपने चुनावी वादों को ही पूरा नहीं किया है बल्कि अन्य राजनितिक दलों और सरकारों को अपने नक्शे कदम पर चलने के लिए मजबूर कर दिया है। आज दिल्ली सरकार के विकास कार्यों की चर्चा देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में हो रही है।
शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए क्रांतिकारी बदलाव से जहाँ दिल्ली की जनता संतुष्ट हैं वहीँ अब देश भर की जनता की नजरें आम आदमी पार्टी की तरफ टक टकी लगाए देख रही हैं।

“आप” के राजयसभा सांसद संजय सिंह द्वारा चलाई जा रही “जन अधिकार यात्रा” को उत्तर प्रदेश में अपार जन समर्थन मिल रहा है। जहाँ -जहाँ से रैली निकल रही है वहाँ – वहाँ हज़ारों की संख्या में लोग एकत्र होकर पार्टी से जुड़ रहे हैं।

लोगों का कहना है की आज़ादी के बाद का यह पहला राजनितिक दल है जिसने अपने वादों से ज्यादा विकास और बदलाव करके यह साबित कर दिया है कि अगर आपके काम करने की सच्ची लगन और निष्पक्ष भावना हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है।

संजय सिंह ने कहा कि भाजपा ने जहाँ देश को 50 साल पीछे कर दिया वहीँ देश में अस्थिरता और नफरत का माहौल पैदा कर दिया है। देश का किसान आत्महत्या कर रहा है और नौजवान सड़कों पर रोज़गार के लिए भटक रहा है और प्रधान मंत्री विदेशों घूम -घूम कर जुमलेबाजी कर रहे हैं। इससे बड़ा देश का दुर्भाग्य और क्या हो सकता है।

ग्रामीणों में आम आदमी पार्टी के प्रति बढ़ते रुझान को देख कर लग रहा है की अब आम आदमी पार्टी यूपी में भी अपनी ज़मीन तैयार करने में जुट गयी है और जल्द ही इसका परिणाम भी दिखाई देने लगेगा।

जन अधिकार यात्रा का समापन 8 सितंबर को नोयडा पंहुचकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किया जायेगा। ८ सितंबर को नोयडा में सीएम केजरीवाल के साथ -साथ दिल्ली के जाने – माने पार्टी के दिग्गज और समाज सेवी मंच पर उपस्थित रहेंगें।

By-KD Siddiqui,E-mail:gulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*