Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

हाईकोर्ट परिसर में न्याय ग्राम की आधारशिला रखेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

हाईकोर्ट परिसर में न्याय ग्राम की आधारशिला रखेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Be First!
इलाहाबाद। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देवघाट झलवा में प्रस्तावित न्याय ग्राम की आधारशिला रखेंगे। हाईकोर्ट के क्रिकेट मैदान में आयोजित समारोह में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के न्यायाधीशगण व गणमान्य नागरिक हिस्सा लेंगे। न्याय ग्राम टाउनशिप में ऑडीटोरियम, न्यायिक एकेडमी, प्रशासनिक भवन, प्रशिक्षण केंद्र, पुस्तकालय, आवासीय भवनों के अलावा न्यायाधीशों के लिए आवासीय भवन, कर्मचारियों के लिए भवन और निदेशक आवास के निर्माण प्रस्तावित हैं। राज्य सरकार ने कार्यदायी संस्था के मद में 39,510.56 लाख रुपये की स्वीकृति दे दी है।

प्रस्तावित न्याय ग्राम टाउनशिप की आधारशिला रखने के समारोह का आयोजन हाईकोर्ट परिसर के क्रिकेट मैदान में ही किया गया है। वाहन पार्किंग पोलोग्राउंड में की जाएगी। आयोजन समिति के अध्यक्ष न्यायमूर्ति तरुण अग्रवाल ने सूचना जारी कर अधिवक्ताओं को परिचय पत्र के साथ गेट संख्या पांच और छह से प्रवेश करने की अपील की है। ‘पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर अधिवक्ताओं से फार्मल ड्रेस में 16 दिसंबर को सुबह 9:30 बजे तक स्थान ग्रहण करने का अनुरोध किया गया है।

आवासीय समस्या का होगा समाधान
उच्च न्यायालय कर्मचारी/अधिकारी संघ के महासचिव बृजेश कुमार शुक्ल ने प्रदेश सरकार की ओर से अनुमोदित इस महात्वाकांक्षी योजना का स्वागत करते हुए कर्मचारियों को बधाई दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मुख्य न्यायाधीश डीबी भोंसले, भवन समिति के चेयरमैन न्यायमूर्ति तरुण अग्रवाल, न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी, न्यायमूर्ति विक्रमनाथ के प्रति कृतज्ञता जताई है। कहा है कि इस योजना से उच्च न्यायालय के कर्मचारियों की आवासीय समस्याओं का समाधान होगा।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*