Skip to Content

यूपी शिक्षक भर्ती घोटाला! बिना फ़ॉर्म भरे और परीक्षा दिए ही पास हो गये अभ्यर्थी

यूपी शिक्षक भर्ती घोटाला! बिना फ़ॉर्म भरे और परीक्षा दिए ही पास हो गये अभ्यर्थी

Be First!

नई दिल्ली। यूपी शिक्षक भर्ती में जबरदस्त घोटाले का खुलासा हुआ है। विभाग ने ऐसे अभ्यर्थियों को पास करके नियुक्ति पत्र भेज दिया जिन्होंने न तो आवेदन किया था और न ही परीक्षा दिया था।

भ्र्ष्टाचार और सुशासन की ढोल पीटने वाले योगी सरकार को इस खुलासे के बाद से जबरदस्त झटका लगा है। परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए सूबे में पहली बार कराई गई लिखित परीक्षा के परिणाम में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने दो ऐसे अभ्यर्थियों को सफल घोषित कर दिया जो परीक्षा में शामिल ही नहीं हुए थे। यही नहीं, परीक्षा में फेल कुल 23 अभ्यर्थियों को पास कर दिया गया। इन 23 में से 20 अभ्यर्थियों ने शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था और इन्हें जिलों का आवंटन भी हो गया। मंगलवार को गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद विभाग में हड़कम्प मच गया।

आननफानन में जिन जिलों में इन 20 फेल अभ्यर्थियों को भेजा गया था वहां के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर इन्हें नियुक्ति पत्र जारी करने से रोक दिया गया है। जिन जिलों में इन फेल अभ्यर्थियों का आवंटन हुआ था उनमें मैनपुरी, अलीगढ़, बाराबंकी, सीतापुर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, बलरामपुर, मुरादाबाद, जौनपुर, चित्रकूट, बुलंदशहर, गोंडा और मेरठ शामिल हैं।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*