Skip to Content

देश की जनता राजनीतिक बदलाव के लिए विकल्प तलाश रही है: केजरीवाल

देश की जनता राजनीतिक बदलाव के लिए विकल्प तलाश रही है: केजरीवाल

Be First!

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी द्वारा ग़रीबों, मजदूरों, व्यापारियों और किसानों के अधिकारों के खिलाफ कार्य कर रही केंद्र और यूपी सरकार के ख़िलाफ़ जन अधिकार रैली के समापन कार्यक्रम में बतौर अतिथि दो भाजपा के कद्दावर नेता शामिल हुए। कयास लागये जा रहे हैं कि आने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव में यह दोनों नेता शत्रुघन सिन्हा और यशवंत सिन्हा “आप” का दामन थाम सकते हैं।

“आप” के राज्यसभा से सांसद संजय सिंह ने जन अधिकार यात्रा का संचालन किया और मंहगाई, बेरोजगारी और भृष्टचार से कराह रही यूपी की जनता के दरवाजे दरवाजे जा जा कर यह सन्देश दिया कि वह दिन अब दूर नहीं है जब दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव करने वाली पार्टी यूपी के लोंगों के साथ उनके अधिकारों की रक्षा के लिए खड़ी दिखाई देगी।

संजय सिंह द्वारा यूपी में कई गयी मेहनत खचा खच भरे पंडाल से साफ जाहिर हो रही थी।
सीएम केजरीवाल ने संजय सिंह की मेहनत का जम कर गुणगान किया और दूर दूर से आये हुए किसान और नौजवान साथियों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि झूठे और जुमलेबाजों को अगर आप लोंगों ने समझ लिया है तो अब यह भी समझ आ गया होगा कि 2019 में किस को वोट देना है और किसको नही।

अपने भाषण में मोदी पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि देश की जनता को धोखे से ठगने वाले अब 2019 में देश की जनता को छलने की योजना बना रहे हैं जिसमें देश की जनता अब कामयाब नहीं होने देगी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने जो विकास किया है वह अपने आप मे एक मॉडल है जिसके गुणगान देश ही नहीं बल्कि दुनिया कर रही है।
अगर दिल्ली की सरकार 3 साल में स्कूलों और अस्पतालों की सूरत बदल सकती है तो केंद्र सरकार देश के स्कूलों और अस्पतालों की सूरत क्यों नहीं बदल सकती है?
अगर दिल्ली सरकार 3 साल में 1000 मुहल्ला क्लिनिक खोल सकती है तो फिर केंद्र सरकार देश भर में ऐसे लाखों मुहल्ला क्लिनिक क्यों नही खोल सकती है?
किसी काम को करने के लिए इक्षाशक्ति की आवश्यकता होती है जो कि मोदी के पास बिल्कुल नही है। अगर मोदी के पास इक्षाशक्ति होती तो वह देश की जनता के साथ झूठ नहीं बोलते।

केंद्र की भाजपा सरकार जहां देश की जनता के साथ धोखा और छल करके सत्ता पर काबिज हो गयी वहीं देश के युवाओं के साथ झूठ बोलकर उनका भविष्य बर्बाद करने का काम किया है जबकि दिल्ली की सरकार ने जहां देश के शहीदों को एक करोड़ का मुआवजा और किसानों को उनका अधिकार तो युवाओं को रोजगार के अवसर का सृजन किया है।

जहां यूपी के नौजवान स्कूल की भारी भरकम फीस के लिए अपनी पुस्तैनी जमीन तक बेच रहे हैं वही केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के स्कूलों पर लगाम टाइट कर के फीस वृद्धि को रोक दिया तो युवाओं की कॉलेज एवं तकनीकी पढ़ाई के लिए बिना गारंटी के दस लाख के लोन की सुविधा उपलव्ध करा रखा है।

देश ही नहीं दुनिया में दिल्ली सरकार के विकास कार्यों की चर्चा हो रही है और लोग दिल्ली को देख कर अपने अपने राज्यों में कार्ययोजना बना रहे हैं।

वहीं भाजपा की केंद्र सरकार ने 4 साल में देश को जाति-पात और धर्म कब नाम पर खंडित करके कमजोर करने का काम किया है। आज मीडिया को अपनी मुट्ठी में रखने वाले मोदी देश को अपने माफिक चलाने का प्रयास कर रहे हैं। जनता जानना चाहती है कि भाजपा ने चार वर्षों में क्या किया लेकिन भाजपा जनता आपस में लड़ा भिड़ा कर मुद्दे को बदल कर भृमित करने का काम कर रही है।

जब देश महंगाई की मार से आहत है। रुपया लगातार नीचे जा रहा और डीजल और पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं ऐसे समय में मोदी देश की जनता को नाली की गैस से चाय बनाने और युवाओं को पकौड़ा बेचने की सलाह दे रहे हैं।

जब देश के सर्वोच्च आसन पर आसीन व्यक्ति झूठा और मक्कार होगा और रोज रोज देशवासियों को झूठे और मनगढ़ंत कहानियां सुनता हो ऐसे व्यक्ति से विकास की उम्मीद करना बेईमानी होगा।

आज देश की जनता राजनीति में विकल्प तलाश रही है और आम आदमी पार्टी इस समय देश की एक मात्र ईमानदार और देश को नई दिशा देने वाली पार्टी है जिस पर देश आंख बंद करके भरोसा कर सकता है। by: KD Siddiqui, editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*