Skip to Content

एमएलए मनोज कुमार की शिकायत पर घटतौली करते हुए पकड़ा गया मयूर विहार फेस-3 का पेट्रोल पम्प सीज!

एमएलए मनोज कुमार की शिकायत पर घटतौली करते हुए पकड़ा गया मयूर विहार फेस-3 का पेट्रोल पम्प सीज!

Be First!
by October 1, 2018 Home, दिल्ली

पूर्वी दिल्ली। देश की जनता जहां पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई क़ीमतों से परेशान है तो वही पेट्रोल पंप मालिक घटतौली करके जनता की जेब पर डाका डाल रहे हैं। आज मयूर विहार फेस 3 के पॉकेट- ए1 के पास भारत पेट्रोलियम के विज ऑटो पेट्रोल पम्प को विभागीय अधिकारियों ने सीज कर दिया।

गौरतलब है कि आज लगभग 1 बजे के आस पास क्षेत्रीय विधायक मनोज कुमार विज ऑटो पेट्रोल पंप पर अपनी कार में डीजल भरवाने पहुंचे थे। उन्होंने पम्प के कर्मचारियों से 700 रुपये का डीज़ल अपनी कार में भरने के लिए कहा और मशीन को देखते रहे मशीन के अनुसार रुपये 700 का डीज़ल डाल दिया गया और विधायक नकद 700 रुपये का भुगतान करके चले गए। कुछ दूर जाने पर जब उनकी नज़र गाड़ी के मीटर पर पड़ी तो उन्हें शक हुआ, क्योंकि गाड़ी के मीटर के अनुसार गाड़ी के टैंक में सिर्फ 2 लीटर के आस पास डीज़ल दिखाई दे रहा था।
शंका के समाधान के लिए विधायक मनोज कुमार ने अपनी गाड़ी को पेट्रोल पंप की तरफ वापिस ले लिया और पम्प पर पहुंच कर पेट्रोल पम्प के मैनेजर से शिकायत किया कि मेरी गाड़ी में डीजल मात्रा से कम डाला गया है। आप मेरी गाड़ी से डीज़ल निकाल कर चेक करवाइये।

दबंगों को बुलाकर धमकी दिलवाया

पेट्रोल पंप के मैनेजर ने विधायक की बात को अनसुना करते हुए अपने कुछ गुर्गों को धमकाने के लिए बुला लिया और वह लोग आकर विधायक को पम्प से गाड़ी हटाने के लिए दबाव बनाने लगे।

मैनेजर के व्यवहार से शक की पुष्टि हुई
पेट्रोल पंप के मैनेजर के व्यवहार से इस बात की पुष्टि हो गयी कि चोरी हुई है। स्थिति को भांपते हुए विधायक ने दिल्ली सरकार के नाप तौल विभाग के अधिकारियों और मंत्री को घटना की जानकारी दिया। घटना की जानकारी मिलते ही विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने जांच शुरू कर दिया।

जांच में मिली घटतौली
विभागीय अधिकारियों ने पम्प की सारी मशीनों की जांच किया और उन्हें हर मशीन पर (5 लीटर में) 25 से 40 एम एल कम पेट्रोल मिला। जांच के उपरान्त अधिकारियों ने 25 एम एल तक कि घटतौली में छूट देते हुए 30 से 40 एमएल की घटतौली वाली 2 मशीनों की 6 नोज़ल को सीज कर दिया।

विधायक और अधिकारियों को खरीदने का हुआ प्रयास

पेट्रोल पंप के गुंडों ने जहां विधायक को धमकाने का प्रयास किया वहीं पेट्रोल पंप के मालिक ने अधिकारियों और विधायक को खरीदने का भी प्रयास किया जिसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

जनता ने विधायक के सख्त कदम की किया सराहना

विधायक की इस निष्पक्ष कार्रवाई की क्षेत्रवासियों ने सराहना किया। पेट्रोल पंप पर जमा लोंगों ने कहा कि यह पम्प बहुत दिनों से जनता की जेब पर डाका डाल रहा था। इसके ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई करके विधायक मनोज कुमार ने अपनी कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी का परिचय दिया है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*