Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

आजमगढ़ में टला बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन

आजमगढ़ में टला बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन

Be First!

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में प्लेटफार्म एक से तीन पर जाते समय मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया। इस दुर्घटना में हालांकि कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन कैफियत एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेनों का संचलन प्रभावित हुआ।

रेलवे सूत्रों के अनुसार यह ट्रेनें दो से ढाई घंटे विलम्ब से रवाना हुईं। मालगाड़ी शाम करीब 3.30 बजे आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंची। 4 बजे प्लेटफार्म एक पर दिल्ली जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस को लगना था इसलिए उक्त मालगाड़ी को प्लेटफार्म 3 पर भेजा जा रहा था। मालगाड़ी कुछ दूर ही चली थी कि उसका इंजन पटरी से उतर गया। उधर, कैफियत एक्सप्रेस को प्लेटफार्म पर लाने की तैयारी चल रही थी। मालगाड़ी का इंजन उतरते ही कैफियत 12225 का रूट बाधित हो गया जिसके कारण स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।

इसके अलावा शाहगंज बलिया पैंसेजर 55140 को 17.15 बजे, गोंडा एक्सप्रेस 11055 को 16.00 बजे, साबरमती एक्सप्रेस 19166 को 14.00 बजे आजमगढ़ स्टेशन पहुंचना था। कैफियत एक्सप्रेस को शाम 4.25 बजे आजमगढ़ से रवाना होना था।  रूट बाधित होने के कारण सभी ट्रेनें मौके पर फंस गई। मामले की जानकारी होने पर टेक्निकल टीम और कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। देर शाम किसी तरह रूट सही कराया गया। सभी ट्रेनें दो से ढ़ाई घंटे देरी से रवाना हुईं। इसके पूर्व 8 दिसंबर को तमसा पैसेंजर का इंजन प्लेटफार्म पर लाते समय मेसेपुर क्रासिंग के पास पटरी से उतर गया था।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*