Skip to Content

पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरी को ढूंढ रहे हैं क्षेत्रवासी!

पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरी को ढूंढ रहे हैं क्षेत्रवासी!

Be First!
by October 30, 2018 दिल्ली

पूर्वी दिल्ली। भाजपा के पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरी के अपने क्षेत्र में न आने से क्षेत्रवासियों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है। मयूर विहार फेस 3 में सांसद निधि से कोई भी बड़ा कार्य नही हुआ है जिसके कारण लोंगों में असंतोष व्याप्त है।
फेस 3 की मुख्य बाजार की सड़क जर्जर हो गयी है जिसके कारण क्षेत्रवासियों को आने जाने में भारी असुविधा होती है।

बाजार में टूटी फूटी सड़कें और चारों तरफ फैले अतिक्रमण होने के कारण सुबह शाम जाम लगा रहता है। लोंगों का कहना है कि यह सड़क डीडीए के अधीन आती है और डीडीए केंद्र सरकार के पास है। केंद्र में भाजपा की सरकार है और सांसद भी भाजपा के हैं फिर भी सड़कों का निर्माण नहीं करवाया जा रहा है।

लोंगों का कहना है कि क्षेत्र के ज्यादातर लोग अपने सांसद को जानते ही नही क्योंकि वह क्षेत्र में शायद ही कभी दिखायी दे जाएं नही यो ज्यादातर नदारद ही रहते हैं।

जनता का कहना है 2014 में हमने मोदी के नाम पर इस आशय से भाजपा को वोट दिया  था कि क्षेत्र का विकास होगा लेकिन साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी यहां पर सांसद ने कोई कार्य नही किया जिसका खामियाजा 2019 के लोक सभा चुनाव में भाजपा को भुगतना पड़ सकता है।

फेस 3 के राजवीर कालोनी निवासी अजय पाल सिंह ने बताया कि यहां पर हम लोग गैस चैंबर में रहने पर मजबूर है लेकिन जनप्रतिनिधियों को इससे कोई सरोकार नही है। एक तरफ कूड़े का पहाड़ रात दिन वातावरण को दूषित कर रहा है तो दूसरी तरफ स्लाटर हाउस और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट ज़हरीली गैस छोड़ रहा है।
लोंगों में तरह तरह की बीमारियां फैल रही हैं। बच्चों का समुचित विकास नही हो पा रहा है। बूढ़े लोंगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है। किससे शिकायत करें? कहाँ जाएं? हमारी सुध लेने वाला कोई नही हैं।
भाजपा शासित केंद्र सरकार के पास निगम है और उसी ने यहां के निवासियों को तिल तिल कर मरने को मजबूर कर रखा है। कई बार महेश गिरी से इसकी शिकायत किया लेकिन उन्होंने कभी भी किसी भी मामले को गम्भीरता से नही लिया। इसी लिए क्षेत्रवासियों में उनके प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
अब कुछ ही महीनों में लोक सभा का चुनाव होना है उसके बावजूद भी वह अपने क्षेत्र में दिखाई नही दे रहे हैं। Posted  by: KD Siddiqui, E-mail.: editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*