Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

आजमगढ़ : भारी बारिश में हुआ ‘‘संकल्प से सिद्धि’’ का विशाल आयोजन

आजमगढ़ : भारी बारिश में हुआ ‘‘संकल्प से सिद्धि’’ का विशाल आयोजन

Be First!

उदयभान गौंड।
आजमगढ़। क्षेत्रीय प्रचार निदेषालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार, आजमगढ़ द्वारा नगर के सिधारी स्थित महर्षि विद्या मंदिर, में मंगलवार को नये भारत का मंथन-संकल्प से सिद्धि विशयक विशेष जनसंपर्क कार्यक्रम का विशाल आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत जिला विकास अधिकारी, विजय कुमार ने लोगों को शपथ दिला कर किया गया।
इस दौरान डीडीओ श्री कुमार ने कहाकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी लोगों को देश के विकास के लिए संकल्पित होने का आह्वान किया है और आज हम सभी को न्यू इण्डिया के लिए संकल्पबद्ध होकर देश से भ्र्ष्टाचार, गरीबी, आतंकवाद, सम्प्रदायवाद, गंदगी को हटाकर नये भारत का निर्माण करना है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रीमती रेखा राय ने मौजूद सभी लोगों से आग्रह किया कि वह नये भारत के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देखे गये सपने को साकार करने के लिए संकल्प लेकर देश के निर्माण में अपनी भागीदारी शत प्रतिषत सुनिष्चित करें ताकि हमारा देश 2022 में विकसित देश में शामिल हो सके।
क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी तारिक अजीज ने कहा कि आज हमारा देष तेजी से विकास कर रहा है। 9 अगस्त 1942 को भारत छोड़ो आंदोलन द्वारा पूरा देष संकल्पित हो गया था जिसके फलस्वरूप हमें पॉंच वर्श बाद ही देष में सदियों से चली आ रही अंग्रेजों की गुलामी से मुक्ति मिल गयी। उसी प्रकार आज हमारे देष के प्रत्येक नागरिक को न्यू इण्डिया मूवमेण्ट (2017-2022) के लिए दृढ़ संकल्पित होना होगा ताकि हमारा देष 2022 में गरीबी, भुखमरी, गन्दगी, भ्रश्टाचार, आतंकवाद, सम्प्रदायवाद, जातिवाद से मुक्त हो सके और हमारा भारत देष एक नये युग में प्रवेष कर सकें।
इस दौरान गीत एवं नाटक प्रभाग के कमलेष यादव एवं पार्टी द्वारा देषभक्ति गीत गाकर नये भारत के निर्माण के लिए प्र्रेरित किया गया। विभाग द्वारा प्रष्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विजेता बीस प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया एवं चित्रकला प्रतियोगिता के दस विजेता प्रतिभागियो को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। पुरस्कृत प्रतिभागियों में आस्था, विकास, आदित्य, अंषिका, प्रतीक, आषीश, आषुतोश, सौरभ, सत्यम, अजीत, नेहा, सृश्टि आदि लोग रहे। इस दौरान विद्यालय के अध्यापकगण, सहित नगर के सम्मानित लोग मौजूद रहे।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*