Skip to Content

वास्तु शास्त्री पण्डित सचिन्द्र नाथ को अटल पुरस्कार से किया गया सम्मानित

वास्तु शास्त्री पण्डित सचिन्द्र नाथ को अटल पुरस्कार से किया गया सम्मानित

Be First!
by December 25, 2018 दिल्ली

नई दिल्ली। प्रख्यात वास्तु शास्त्री पण्डित सचिन्द्र नाथ को “अटल सम्मान” से सम्मानित किया गया। 24 दिसम्बर को दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा संसद भवन में पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में सचिन्द्र नाथ पांडेय सम्मानित किया गया।

वास्तु शास्त्री सचिन्द्र नाथ पांडेय वास्तु विद्या के लिए भारत के जाने माने वास्तु शास्त्रियों में शुमार किये जाते हैं।
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के जानकीपुरम मुहल्ले में जन्में पण्डित सचिन्द्र नाथ पांडेय की स्नातक तक कि पढ़ाई गोरखपुर और वास्तु एवं ज्योतिष शास्त्र की पढ़ाई दिल्ली से पूरी हुई है।

सचिन्द्र नाथ पांडेय ने ज्योतिष और वास्तुशास्त्र में बहुत ही कम समय में भारत के कोने कोने में अपनी पहचान स्थापित कर लिया। आज देश भर में लाखों की संख्या में लोग उनसे सलाह लेकर लाभान्वित हो चुके हैं। जिसमें मंत्री और बड़े बड़े नौकरशाह और फिल्मी हस्तियां शामिल है।
मुंबई की जानी मानी फिल्मी हस्तियां अपने मकानों के गृह प्रवेश से लेकर शादी के मुहूर्त तक सचिन्द्र नाथ पांडेय से ही निकलवाते हैं।
पण्डित सचिन्द्र नाथ को भारत सरकार द्वारा अटल सम्मान दिए जाने के बाद से उनकी लोकप्रियता में चार चांद लग गया है।
देश भर से लोग सचिन्द्र नाथ पांडेय को मुबारकबाद और बधाईयां दे रहे हैं।
सचिन्द्र नाथ पांडेय ने कहा कि भारत सरकार की यह सराहनीय पहल है। उन्होंने मुझे सम्मान देने के लिए चुना और सम्मानित किया उसके लिए मैं केंद्र सरकार का और चयन कमेटी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ।

By: KD Siddiqui, Email:editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*