Skip to Content

लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के प्रसूतिगृह में डॉक्टर ने महिला को पीटा, विधायक मनोज कुमार ने किया कार्रवाई

लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के प्रसूतिगृह में डॉक्टर ने महिला को पीटा, विधायक मनोज कुमार ने किया कार्रवाई

Comment
by December 26, 2018 दिल्ली

पूर्वी दिल्ली। केजरीवाल सरकार जहां रात दिन व्यवस्था परिवर्तन के लिए कार्य कर रही है वहीं डॉक्टरों और अधिकारियों की तानाशाही से सरकार की छवि धूमिल हो रही है। पूर्वी दिल्ली के लालबहादुर शास्त्री अस्पताल के प्रसूतिगृह में आज एक डॉक्टर ने एक महिला को सिर्फ इस लिए पीट दिया कि उसकी डिलिवरी वार्ड के बिस्तर पर ही हो गयी।

त्रिलोकपुरी निवासी शाहने आलम ने अपनी गर्भवती पत्नी को लालबहादुर शास्त्री अस्पताल के प्रसूति गृह में 25 दिसम्बर 2018 को दाखिल करवाया था। उनकी पत्नी को वार्ड में भर्ती किया था। आज 26 दिसम्बर को सुबह महिला को दर्द शुरू हो गया और जब तक उसे प्रसूतिगृह में ले जाया जाता तब तक उसने बिस्तर पर ही बच्चे को जन्म दे दिया।
इसकी जानकारी जब वार्ड के डॉक्टर को हुई तो उसने तत्काल जच्चा बच्चा को प्रसूतिगृह में शिफ्ट करने का हुक्म दिया और महिला पर आग बबूला हो गयी कि तुमने पहले से बताया क्यों नही की तुम्हें दर्द हो रहा है।
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि उस समय महिला अचेत अवस्था में थी बावजूद उसके डॉक्टर ने उसके मुंह पर कई थप्पड़ मारा और पैर से उसके गुप्तागों पर भी कई वार किया जिससे महिला की हालत बिगड़ गयी।
26 दिसम्बर को अस्पताल प्रशासन की बैठक चल रही थी जिसमें अध्यक्ष और क्षेत्रीय विधायक मनोज कुमार भी पहुंचे हुए थे। बैठक के दौरान कमेटी की सदस्या बबिता देवी ने अध्यक्ष के सामने उपरोक्त मामले को रखा जिसे अध्यक्ष ने गम्भीरता से लेते हुए तुरन्त पीड़ित पक्ष को बुलवाया।
पीड़ित महिला के पति शाहने आलम ने कमेटी के सामने क्षेत्रीय विधायक और लालबहादुर शास्त्री अस्पताल की प्रशासन कमेटी के अध्यक्ष मनोज कुमार को लिखित शिकायत दिया है।
विधायक मनोज कुमार ने अस्पताल प्रशासन की निदेशक को मामले की जांच करवा कर आरोपी डॉक्टर के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
विधायक की कार्रवाई से अस्पताल में हड़कंप मच गया और आनन फानन में डॉक्टरों ने पीड़िता के सामने समझौते की पेशकश कर दिया। हालांकि खबर लिखे जाने तक अस्पताल प्रशासन कोई कार्रवाई नही किया था। आरोपी डॉक्टर की शिफ्ट बदल गयी थी इस लिए कल डॉक्टर से मिलने के बाद कार्रवाई की बात कहा है।
विधायक मनोज कुमार ने कहा कि सरकार व्यवस्था में बदलाव के लिए रात दिन कार्य कर रही है और जो बदलाव हुआ है वह सबको दिखाई भी दे रहा है।
कुछ लोग सरकार की छवि खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्हें चिन्हित किया जा रहा है। जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।
विधायक ने कहा कि हमारा यह प्रयास है कि अपने क्षेत्रवासियों को निर्वाध सेवाएं मिलती रहें। अस्पताल के अंदर मरीजों के साथ मार पीट और बदतमीजी करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को बख्शा नही जाएगा।
By: KD Siddiqui, editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

One commentcomments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*