Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

क्रिस गेल को मिला BPL में दमदार प्रदर्शन का ईनाम

क्रिस गेल को मिला BPL में दमदार प्रदर्शन का ईनाम

Be First!
by December 19, 2017 खेल कूद

वेलिंगटन, एएफपी। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपने बल्ले से दम दिखाकर रंगपुर राइडर्स को विजेता बनाने वाले क्रिस गेल को उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। BPL में दो शतक ठोकने के बाद उनकी वेस्टइंडीज़ की अंतरराष्ट्रीय वनडे टीम में वापसी हो गई है। टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज को अपने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल से बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। गेल को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है, जबकि स्टार बल्लेबाज मार्लोन  सैमुअल्स, सुनील नरेन और अल्जारी जोसेफ चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं।

गेल फिर करेंगे ये काम

वेस्टइंडीज़ की वनडे टीम में चयन के बाद गेल एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नज़र आएंगे। गेल अभी फॉर्म में है और उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उन्होंने बीपीएल फाइनल में 69 गेंदों में 146 रनों की विस्फोटक पारी खेली जिसमें उनके रिकॉर्ड 18 छक्के जड़े थे। टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवाने के बाद वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में अपने बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की आस रहेगी।

तेज गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन ने गेल के बारे में कहा कि हम क्रिस गेल की बल्लेबाजी के बारे में अच्छे से जानते हैं लेकिन उन्हें यहां के हालातों में सामंजस्य बैठाने में परेशानी होगी। वेस्टइंडीज की टीम वनडे रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। हालांकि पांचवें स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड को भी दो करारे झटके लगे हैं। विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल चोट के कारण और कोलिन डि ग्रैंडहॉम अपने पिता की मृत्यु के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं।

केन विलियमसन सिर्फ पहले वनडे के लिए न्यूजीलैंड की कप्तानी संभालेंगे, जबकि दूसरे और आखिरी वनडे में कप्तान टॉम लाथम होंगे। तेज गेंदबाज टिम साउथी सिर्फ पहले मुकाबले में ही खेलेंगे।

न्यूजीलैंड :

केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रैंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, लॉकी फग्यरुसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम, एडम मिल्ने, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोलस, टिम साउथी, रॉस टेलर, जॉर्ज यॉर्कर, नील ब्रूम और मिशेल सेंटनर।

वेस्टइंडीज:

जेसन होल्डर (कप्तान), जेसन मुहम्मद, हेटमायर, रोंसफोर्ड, शेनॉन ग्रैबियल, क्रिस गेल, काइल होप, शाई होप, कोटरोल, इविन लुइस, निकिता मिलर, एशले नर्स, रोवमैन पावेल, वाल्टन, केसरिक विलियम्स।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*