Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

2G पर संसद में हंगामा: जिस आधार पर हम विपक्ष में आ गए वो घोटाला हुआ ही नहीं- आजाद

2G पर संसद में हंगामा: जिस आधार पर हम विपक्ष में आ गए वो घोटाला हुआ ही नहीं- आजाद

Be First!
  • नई दिल्ली.2जी के मसले पर गुरुवार को संसद में भी हंगामा हुआ। राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जिसके आधार पर हम वहां (सत्ता पक्ष) से यहां (विपक्ष) में आए, दरअसल वो घोटाला ही नहीं हुआ। सरकार बताए कि 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपए कहां गए। बता दें कि सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने 2जी मामले में पूर्व मंत्री ए. राजा, डीएमके नेता कनिमोझी समेत आरोपियों को बरी कर दिया। बीते दिनों भी कांग्रेस नरेंद्र मोदी के मनमोहन सिंह पर दिए गए बयान को लेकर हंगामा कर रही थी। कांग्रेस मोदी से माफी मांगने पर अड़ी थी।

    क्या बोले थे वेंकैया?

    – बुधवार को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि सदन में इस तरह का कोई बयान नहीं दिया गया है, लिहाजा किसी को माफी मांगने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस का इस तरह की मांग करना गलत है। मोदी के बयान मामले पर बीते 3 दिन से संसद की कार्यवाही बाधित हो रही है।

    देश के प्रति ईमानदार रहे हैं मनमोहन

    – मंगलवार को गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में कहा, “डॉ. मनमोहन सिंह की देश के प्रति ईमानदारी रही है। इसको लेकर कोई सवाल नहीं उठा सकता। पीएम मोदी को सदन में आकर इसके लिए सफाई देनी चाहिए।”

    – लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “अगर डॉ. मनमोहन सिंह दिल्ली में बैठकर पाक के साथ मिलकर साजिश कर रहे थे तो सरकार क्या सो रही थी? उनके खिलाफ एफआईआर क्यों नहीं लिखाई गई? ये सारी बातें चुनाव के लिए उछाली गई थीं।”

    – वहीं, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने क्रिमिनल नेताओं के लिए स्पेशल कोर्ट बनाए जाने के मुद्दे पर कहा कि ज्यादा कोर्ट बनाए जाने को लेकर सरकार को फंड जारी करना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि कोर्ट की ज्यादा तादाद होने से कैदियों का ट्रायल जल्दी होगा और उन्हें जेल में लंबा वक्त नहीं गुजारना होगा।

    – इस पर आजाद ने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है। विधायिका को इसके लिए अलग से नहीं देखा जा सकता।

    क्या है विवाद?

    – गुजरात के पालनपुर में चुनावी सभा में मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान राज्य के विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि कुछ पाकिस्तानी अफसर और मनमोहन सिंह ने 6 दिसंबर को मणिशंकर अय्यर के घर पर डिनर के दौरान एक सीक्रेट मीटिंग की थी।

    मोदी के बयान पर मनमाेहन ने क्या कहा?

    – ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो मैसेज में मनमोहन सिंह ने कहा था, “मैं उन आरोपों से बेहद दुखी और आहत हूं जो किसी और ने नहीं, बल्कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाए हैं। यह बिल्कुल साफ है कि वह गुजरात चुनाव में हार को देखते हुए मायूसी की वजह से ऐसे आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस को अपनी राष्ट्रभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं, यह सभी जानते हैं। वह संविधान के दायरे में आने वाले पद को धूमिल करने की अपनी महत्वाकांक्षा की वजह से गलत परंपरा को बढ़ावा दे रहे हैं। मैं उनके आरोपों को खारिज करता हूं। मैंने मणिशंकर अय्यर की ओर से आयोजित किए गए डिनर में गुजरात चुनाव पर चर्चा नहीं की।”

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*