Skip to Content

UPCOCA पर बोले अखिलेश: योगी-केशव पर भी मामला दर्ज, उनकी फाइल पर कौन करेगा दस्तखत?

UPCOCA पर बोले अखिलेश: योगी-केशव पर भी मामला दर्ज, उनकी फाइल पर कौन करेगा दस्तखत?

Be First!

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा प्रस्तावित उत्तर प्रदेश ‘संगठित अपराध नियंत्रण कानून’ (यूपीकोका) का सदन से लेकर जनता के बीच तक विरोध करेंगे।  

अखिलेश ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में यूपीकोका के बारे में कहा कि सरकार में बैठे लोगों की नीयत से नहीं लगता कि यूपीकोका से किसी को न्याय मिलेगा। कहीं ऐसा तो नहीं कि यह राजनीतिक विरोधियों को डराने के लिये लाया गया है। यूपीकोका के कल विधानसभा में पारित हो चुकने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विधान परिषद में सपा का बहुमत है। अपनी नाकामियों की तरफ से ध्यान हटाने के लिये सरकार यूपीकोका लायी है। सपा यूपीकोका का सदन में और जनता के बीच जाकर विरोध करेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार यह बताये कि क्या यूपीकोका लागू होने के बाद भाजपा के लोग सरकारी अधिकारियों को धमकाना और थाने चलाना बंद कर देंगे। क्या पुलिस ईमानदार हो जाएगी और नेताओं के इशारे पर काम नहीं करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा ने प्रदेश की सत्ता में आते ही पूर्ववर्ती सरकार की विश्व स्तरीय यूपी-100 सेवा को निरर्थक बना दिया।

प्रदेश सरकार द्वारा 20 हजार राजनीतिक मुकदमे वापस लेने के निर्णय के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर भी गम्भीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। उनकी फाइल पर कौन दस्तखत करेगा। क्या उप मुख्यमंत्री की फाइल पर मुख्यमंत्री हस्ताक्षर करेंगे।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*