Skip to Content

ट्रिपल तलाक पर साक्षी महाराज: देश संविधान से चलता है, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के फतवों से नहीं

ट्रिपल तलाक पर साक्षी महाराज: देश संविधान से चलता है, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के फतवों से नहीं

Be First!

उन्नाव (यूपी).   ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर सरकार का विरोध करने वालों से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने सवाल पूछा। उन्होंने कहा, ”जब लोग तलाक बोलकर बीबी-बच्चों को सड़क पर छोड़ देगें तो उनका खर्च कौन उठाएगा? ये देश संविधान और कानून से चलता है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से जारी होने वाले फतवों से नहीं।” बता दें कि केंद्र सरकार तीन तलाक कानून पर बिल लेकर आ रही है। इससे पहले रविवार को लॉ बोर्ड ने रविवार को लखनऊ में इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। एक मेंबर ने कहा कि सरकार ने बिल पर हमसे कोई सलाह नहीं ली गई।

– साक्षी महाराज ने कहा, “इतना बढ़िया ये कानून बनने वाला है। तलाक देने वाले को 3 साल की जेल होगी। बच्चों के खर्च के साथ जुर्माना भी भरना होगा। बीते 1400 साल से मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन हो रहा था, अब इस पर रोक लगेगी।”

  • लखनऊ में हुई थी AIMPLB की मीटिंग

    – ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ( AIMPLB) ने रविवार को लखनऊ में इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। इसमें असदउद्दीन ओवैसी और जफरयाब जिलानी समेत तमाम बड़े नेता शामिल हुए।

    – मीटिंग के बाद बोर्ड के मेंबर सज्जाद नोमानी ने कहा- ”ट्रिपल तलाक पर लाए जाने वाले कानून के मसौदे पर सरकार ने हमसे कोई सलाह-मशबिरा नहीं किया गया।”

     

    अटल जी के जन्मदिवस पर किया हवन 

    – पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिवस के मौके पर साक्षी महाराज ने अपने आवास पर हवन किया। उन्होंने कहा कि अटल जी के लिए कामना करते हैं कि वो 100 साल तक जीयें और सब को आशीर्वाद देते रहे।

     

    EVM से छेड़छाड़ के आरोप गलत

    – ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों पर बीजेपी सांसद ने कहा, “मैं मानता हूं कि आदमी गलती कर देता है, पर कम्प्यूटर नहीं करता। ईवीएम पर आरोप लगाना ‘खिसयानी बिल्ली, खंभा नोचे वाली’ स्थिति है। ईवीएम में कोई गड़बड़ी नहीं हुई। इसका कई बार टेस्ट हो चुका है।”

    – उन्होंने ये भी कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है। कश्मीर में युवाओं ने आंतक का साथ छोड़ दिया। जिस कश्मीर में हम तिरंगा फहराने को तरसते थे, आज वहां हर सरकारी बिल्डिंग पर राष्ट्रध्वज फहराया जा रहा है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*