Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

हेगड़े के बयान पर लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही स्थगित

हेगड़े के बयान पर लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही स्थगित

Be First!

नई दिल्ली: लोकसभा में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्यों ने उच्च न्यायालय के गठन की मांग और कांग्रेस सदस्यों ने संविधान बदलने संबंधी केंद्रीय राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के बयान को लेकर आज जबदरस्त हंगामा किया जिसके कारण अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।

शिवसेना के सदस्यों ने लगाए ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे
इससे पहले पूर्वाह्न 11 बजे लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने जैसे ही प्रश्नकाल आरंभ कराया, वैसे ही शिवसेना के कुछ सदस्यों ने ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाए जिनका साथ भाजपा के कुछ सदस्यों ने भी दिया। ये सदस्य कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में दुव्र्यवहार की खबरों की पृष्ठभूमि में नारेबाजी कर रहे थे।  उधर तेलंगाना से टीआरएस के सदस्य अपने राज्य में अलग उच्च न्यायालय की मांग को लेकर आसन के समीप आकर नारे लगा रहे थे।  लोकसभा अध्यक्ष ने हंगामे के बीच ही प्रश्नकाल चलाने का प्रयास किया और ‘मेंटर इंडिया’ अभियान से संबंधित सदस्यों के प्रश्न पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने जवाब भी दिया।  हालांकि हंगामा थमता नहीं देखकर अध्यक्ष ने कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

 भाजपा नेता ने दिया था विवादित बयान
गौरतलब है कि खबरों के अनुसार, भाजपा नेता और केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री हेगड़े ने हाल ही में कर्नाटक के कोप्पल जिले में एक समारोह में कथित तौर पर कहा था कि जो लोग खुद को धर्मनिरपेक्ष और बुद्धिजीवी मानते हैं उनकी अपनी कोई पहचान नहीं होती और वे अपनी जड़ों से अनजान होते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी संविधान को बदलने के लिए सत्ता में आई है। इस बयान को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*