Skip to Content

मैक्स अस्पताल: महीने के अंदर दूसरी लापरवाही, सर्जरी कराने आए मरीज की मौत

मैक्स अस्पताल: महीने के अंदर दूसरी लापरवाही, सर्जरी कराने आए मरीज की मौत

Be First!
by December 27, 2017 दिल्ली
  • शालीमार बाग: शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल में एक महीने के अंदर दूसरा लापरवाही का मामला सामने आया है। इस बार एक व्यक्ति की मौत और परिवार को धोखाधड़ी में रखने का मामला सामने आया है। परिवार ने शालीमार बाग थाने में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है। बुधवार को डॉक्टरों के पैनल में और वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंपा जाएगा। जिसके बाद ही एफआईआर हो सकती है।मृतक की पहचान कमलेश चन्द्र के रूप में हुई है। वह परिवार के साथ रोहिणी सेक्टर-7 इलाके में रहते थे। 25 दिसम्बर करीब एक बजे कमलेश चन्द्र घर में थे। उनको अचानक पसीना आने लगा था। घबराहट होने पर उनको रोहिणी सेक्टर-8 स्थित डॉ. पंकज के क्लीनिक में भर्ती कराया। उन्होंने हालत बिगड़ती देखकर कमलेश को शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल में डॉ. नवीन भामड़ी को रेफर कर दिया। मैक्स अस्पताल की इमरजैंसी में लाने पर कमलेश को डॉ. नवीन के अंडर इलाज कराने के लिए भर्ती कर लिया। डॉक्टरों ने परिवार वालों को बताया कि कमलेश को हार्टअटैक आया है।
‘अस्पताल ने की धोखाधड़ी’
परिवार वालों का कहना है कि उनको अस्पताल के सूत्रों से पता चला कि डॉक्टर नवीन छुट्टी पर हैं। जबकि ऑपरेशन डॉ. देवेन्द्र कुमार अग्रवाल ने किया है। जिसको लेकर जब मैक्स प्रशासन से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे बात नहीं करने दी गई। परिवार वालों का कहना है कि डॉक्टरों से नवीन के बारे में कई बार पूछा गया था। किसी ने नहीं बताया था कि ऑपरेशन डॉ. देवेन्द्र ने किया है। जबकि पैसे डॉ.नवीन के नाम पर लिए गए थे।

जिंदा नवजात को किया था मृत घोषित 
शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल में कमलेश की मौत का यह पहला मामला नहीं है। इससे कुछ ही दिन पहले ही इसी अस्पताल ने निहाल विहार में रहने वाली वर्षा नामक महिला के जिंदा नवजात को मृत घोषित कर दिया था। जिसकी बाद में दूसरे अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। आज भी नवजात का परिवार इंसाफ के लिए अस्पताल के बाहर धरने पर बैठा है। इससे पहले भी दिल्ली सरकार ने बताया था कि मैक्स अस्पताल पर पहले से ही चार लापरवाही आदि के मामले में जांच चल रही है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*