Skip to Content

‘टाइगर ज़िंदा है’ ने चौथे दिन हिला डाला Box Office, कटरीना को मिला करोड़ों का क्रिसमस गिफ़्ट

‘टाइगर ज़िंदा है’ ने चौथे दिन हिला डाला Box Office, कटरीना को मिला करोड़ों का क्रिसमस गिफ़्ट

Be First!
by December 27, 2017 मनोरंजन
मुंबई। टाइगर ना सिर्फ़ ज़िंदा है, बल्कि पूरे दम से दहाड़ भी रहा है। पहले सोमवार को ‘टाइगर ज़िदा है’ के कलेक्शंस जानकर आप यही सोचेंगे। क्रिसमस की छुट्टी पर इस टाइगर को देखने वालों की भीड़ सिनेमाघरों में टूट पड़ी।

सोमवार को आमतौर पर कामकाजी दिन होने की वजह से किसी भी फ़िल्म का बिज़नेस गिरता है, मगर इस बार सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी सेलेब्रेट की गयी। लिहाज़ा दर्शकों ने सेंटा क्लॉज़ बनकर सलमान की ख़ुशियों को कई गुना बढ़ा दिया। फ़िल्म कारोबार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक़, सोमवार को ‘टाइगर ज़िंदा है’ ने 36.54 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया। ग़ौर करेंगे तो ये आंकड़ा ओपनिंग डे से भी अधिक है। 22 दिसंबर को रिलीज़ हुई ‘टाइगर ज़िंदा है’ ने 34.10 करोड़ की ओपनिंग ली थी। यानि रिलीज़ के चौथे दिन फ़िल्म ने 2.44 करोड़ की बढ़त ली है। इसके साथ ही रिलीज़ के 4 दिनों में ‘टाइगर…’ का कुल कलेक्शन 151.47 करोड़ हो चुका है। यहां उल्लेखनीय ये है कि इस साल की सबसे कामयाब फ़िल्म ‘बाहुबली2- द कंक्लूज़न’ ने पहले सोमवार (रिलीज़ के चौथे दिन) को 40.25 करोड़ जमा किये थे, जबकि ओपनिंग डे पर 41 करोड़ का बिज़नेस किया था। यानि ‘टाइगर ज़िंदा है’ का 4th Day Collection में प्रदर्शन ‘बाहुबली2’ से बेहतर रहा है।

‘टाइगर’ के रास्ते में ‘बाहुबली’ चुनौती

रिलीज़ के चार दिन बाद ही ‘टाइगर ज़िंदा है’ इस साल की तीसरी सबसे बड़ी फ़िल्म बन चुकी है। ‘टाइगर…’ से आगे अब बस ‘गोलमाल अगेन’ और ‘बाहुबली2’ हैं। ‘गोलमाल अगेन’ ने 205 करोड़ का कलेक्शन किया है, जबकि ‘बाहुबली2’, 511 करोड़ जमा कर चुकी है। अगर टाइगर इसी रफ़्तार से थिएटर्स में दौड़ती रही तो ‘गोलमाल अगेन’ का रिकॉर्ड तो इसी वीक में टूट जाएगा, फिर नंबर वन बनने के लिए ‘टाइगर…’ के सामने ‘बाहुबली2’ की चुनौती बाक़ी रहेगी।

‘टाइगर’ से मिली ‘कैट’ को ज़िंदगी

वहीं, अगर कटरीना कैफ़ के नज़रिए से ‘टाइगर ज़िंदा है’ का विश्लेषण करें तो इस फ़िल्म ने उनके करियर को ज़रूरी बूस्ट दिया है। 2015 से कटरीना ऐसी ही कामयाबी के लिए तरस रही थीं। इन दो सालों में उनकी ‘फ़ैंटम’, ‘फ़ितूर’, ‘बार-बार देखो’ और ‘जग्गा जासूस’ फ्लाप रही हैं। टाइगर की सक्सेस ने कैट के करियर पर लगा नाकामयाबी का दाग़ धो दिया है और उन्हें 2017 का बेहतरीन तोहफ़ा दिया है। अच्छी बात ये है कि इस फ़िल्म में कटरीना का रोल अपेक्षाकृत कम है, मगर जितना भी है उसकी तारीफ़ हो रही है यानि कैट टाइगर की सक्सेस का क्रेडिट पूरी धमक के साथ शेयर कर सकती हैं।

‘कबीर इम्तेहान’ में अली अव्वल

अब अगर डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र के नज़रिए से देखें तो उन पर बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी थी। एक तो ये कि ‘सुल्तान’ के बाद सलमान के साथ उनकी ये दूसरी फ़िल्म थी। ‘सुल्तान’ बेहद कामयाब फ़िल्म थी, लिहाज़ा टाइगर ज़िंदा है को लेकर भी वैसी ही उम्मीदें थीं, जिस पर अली खरे उतरे। दूसरा ये कि इस फ़िल्म को बनाने की ज़िम्मेदारी कबीर ख़ान से लेकर अली को दी गयी थी। कबीर ने इसका प्रीक्वल ‘एक था टाइगर’ डायरेक्ट किया था। अली इस इम्तेहान में अव्वल दर्ज़े में पास हुए हैं। 2012 में आयी ‘एक था टाइगर’ ने 198 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था, जो ‘टाइगर ज़िंदा है’ इस हफ़्ते में ही पार कर जाएगी।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*