Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

देर तक सोती रही बीबी तो खफा शौहर ने दिया तीन तलाक

देर तक सोती रही बीबी तो खफा शौहर ने दिया तीन तलाक

Be First!
रामपुर । देश में तीन तलाक इन दिनों बेहद चर्चा में है। केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार के तीन तलाक के खिलाफ बड़ा कदम उठाने को लेकर भले ही मुस्लिम महिलाएं आल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के खिलाफ मुखर हैं, फिर भी तीन तलाक जारी है। बेहद छोटे-छोटे मामले पर तीन तलाक का एक प्रकरण रामपुर में सामने आया है। 

रामपुर के अजीम नगर थाना क्षेत्र के सैदनगर में एक शौहर अपनी बीबी के सुबह देर से उठने को लेकर इतना खफा हो गया कि तीन तलाक दे दिया। पति ने सिर्फ इसलिए पत्नी को तलाक दे दिया क्योंकि वह देर से सोकर उठी थी। पत्नी को तलाक देने के बाद पति उसे घर से निकालकर ताला लगाकर फरार हो गया। पीडि़त की फरियाद सुनने के बाद एक्शन में आई पुलिस ने महिला को ताला तोड़कर घर में अंदर घुसाया।

महिला का आरोप है कि उसका पति उसके साथ मारपीट करता था। सोमवार सुबह भी किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ और कासिम ने बीवी की बुरी तरह से पिटाई कर दी। बाद में पड़ोसियों ने बीच-बचाव करके मामला शांत कराया।

पिटाई के कारण गुलअफशा पूरी रात सो नहीं पाई और अगले दिन उसकी आंख नहीं खुली। इस बात पर उसके पति का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। तीन तलाक़ पीड़िता के लव मैरेज करने के चलते उसे परिवार की नाराजगी भी मोल ली थी और अब जिसके प्रेम में उसने मां-बाप से मुंह मोड़ लिया था उसने भी ठुकरा दिया। अब वह घर की रही न घाट की।

छह माह पहले अजीमनगर क्षेत्र के गांव नगलिया आकिल निवासी गुलअफशा का कासिम अली से प्रेम विवाह हुआ। यह प्रेम विवाह अधिक दिन पर प्रेम वाला नहीं रही। निकाह के कुछ दिन बाद ही दोनों में अनबन शुरू हो गई। मारपीट होने लगी। पांच दिन पहले कासिम ने अपनी पत्नी को मारपीटकर घर से निकाल दिया। इसके बाद मंगलवार को उसने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। महिला के परिजनों ने थाने में दी है।

गुलअफशा और कासिम अली में लंबे समय से प्रेम प्रसंग चला रहा था, लेकिन परिवार के लोग शादी नहीं कर रहे थे। इस पर सात माह पहले दोनों भाग गए। मामला पुलिस तक पहुंचा तो परिवार के लोग निकाह कराने को राजी हो गए। निकाह के बाद वह पति के घर रहने लगी, लेकिन बाद में दोनों में अनबन होने लगी। कासिम मारपीट भी करने लगा।

पांच दिन पहले ही कासिम ने उसे पीटकर घर से निकाल दिया। वह मायके चली गई। परिवार के लोग लोकलाज की दुहाई देकर उसे फिर पति के घर छोड़ आए। सोमवार की रात पत्नी ने मायके जाने की जिद की, जिस पर कासिम ने डंडे से उसे पीट दिया। परिवार के लोगों ने किसी तरह मामला शांत कराया। मंगलवार की सुबह कासिम ने फिर गाली-गलौज की और पत्नी को तीन तलाक दे दिया।

इस झगड़े के बाद वह परिवार के लोगों के पास पहुंच गई और अजीमनगर थाना पुलिस को मारपीट व तलाक देने की दी। पुलिस ने उसे समझाया और पति के घर छोड़ आई। उस दौरान कासिम कासिम घर से फरार हो गया था। कल तमाम ग्रामीण जमा हो गए और तलाक होने के बाद दोनों के एक साथ रहने को शरीयत के खिलाफ बताकर महिला को मायके भेज दिया।

वहीं गांव के संभ्रांत लोग समझौते का प्रयास कराने में लगे रहे। ग्राम प्रधान डॉ. सरफराज ने बताया कि दोनों पक्षों से वार्ता की जा रही है, देर शाम तक कोई हल नहीं निकल पाया था। कार्यवाहक थानाध्यक्ष संजय सिंह यादव ने बताया कि महिला चाहेगी तो मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर ली जाएगी।

 

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*