Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

हेमा ने मुंबई की आग के लिए पॉपुलेशन को बताया जिम्मेदार; कहा- शहर की आबादी तय हो

हेमा ने मुंबई की आग के लिए पॉपुलेशन को बताया जिम्मेदार; कहा- शहर की आबादी तय हो

Be First!
  • मुंबई. बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी ने यहां के कमाला मिल्स कंपाउंड में मौजूद रेस्टोरेंट में लगी आग के लिए शहर की बेतहाशा बढ़ती आबादी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि शहर बेतरतीब तरीके से बढ़ते जा रहे हैं। हर शहर में पॉपुलेशन की लिमिट तय होनी चाहिए।

    ‘लिमिट से ज्यादा आबादी होने पर लोगों को दूसरे शहर में भेजो’

    – हेमा मालिनी ने कहा, “ऐसा नहीं है कि पुलिस अपना काम नहीं कर रही है। उन्होंने बहुत बढ़िया काम किया, लेकिन पॉपुलेशन बहुत ज्यादा है। बॉम्बे जहां खत्म होता है, वहां से दूसरा शहर शुरू होना चाहिए, लेकिन शहर बढ़ता जा रहा है। पॉपुलेशन पर कंट्रोल होना चाहिए। शहर में पॉपुलेशन की लिमिट तय होनी चाहिए। उससे ज्यादा होने पर लोगों को दूसरे शहर में भेजना चाहिए।”

    मुंबई में आग कहां और कब लगी?
    – आग मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में बनी चार मंजिला बिल्डिंग में लगी, जिसका नाम ट्रेड हाउस है। यह सेनापति बापट मार्ग पर मौजूद है।
    – इस हादसे में 11 महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई। ज्यादातर महिलाएं एक बर्थ-डे सेलिब्रेशन के लिए पब में आई थीं। हादसे में 21 लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

    कैसे फैली आग?
    – आग की शुरुआत One Above Pub से रात 1‌2:30 बजे हुई। यह पब टेरेस पर है। इसके बाद आग मोजोज पब तक पहुंच गई। यह रेस्टोरेंट बिल्डिंग की छत पर बना है।
    – आधे घंटे में आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई। बिल्डिंग में मौजूद लंदन टैक्सी रेस्टोरेंट, One Above और मोजोज पब जलकर खाक हो गए।
    – मोजोज में खुशबू बंसल की बर्थ-डे पार्टी भी चल रही थी। पार्टी में 50 से ज्यादा लोग मौजूद थे।
    – मुंबई पुलिस ने पब चलाने वाले हृतेश संघवी, जिगर संघवी और अभिजीत मानका के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*