Skip to Content

शरीफ की मुश्किलें नहीं हो रहीं कम, इस मामले में भी पाक SC में होगी सुनवाई

शरीफ की मुश्किलें नहीं हो रहीं कम, इस मामले में भी पाक SC में होगी सुनवाई

Be First!

इस्‍लामाबाद। पनामा पेपर्स लीक मामले में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री पद की कुर्सी गंवाने वाले नवाज शरीफ की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। देश की सत्‍तारूढ़ पार्टी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्‍यक्ष के तौर पर उनकी नियुक्ति को भी चुनौती दी गई है। इससे संबंधित याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में एक जनवरी को सुनवाई होने वाली है।

शरीफ के खिलाफ संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई के लिए जस्टिस साकिब निसार की अध्‍यक्षता में तीन सदस्‍यों की एक बेंच का गठन किया गया है। शरीफ के खिलाफ इस मामले में कम से कम 13 लोगों द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं दायर की गई हैं। इनमें इमरान खान, शेख राशिद, जमशेद दस्‍ती इत्‍यादि शामिल हैं।

आपको बता दें कि पनामा पेपर्स लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद शरीफ को प्रधानमंत्री पद की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। उन पर भ्रष्‍टाचार के कई मामले चल रहे हैं। उनके परिवार के सदस्‍य भी इनमें फंसे हुए हैं, जिनमें उनकी बेटी मरियम और दामाद भी शामिल हैं।

इस बीच, एक अन्‍य भ्रष्‍टाचार के मामले में भी शरीफ और उनके भाई के खिलाफ मुकदमा चलाने को मंजूरी दे दी गई है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) अध्यक्ष जावेद इकबाल ने कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान यह मंजूरी दी। नैब अधिकारियों ने बताया कि यह मामला वर्ष 2000 में रायविंद से शरीफ के गृह नगर जटी उमरा तक सड़क के निर्माण कार्य के कारण राजकोष को हुए 12 करोड़ रुपये के कथित नुकसान से संबंधित है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*