Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

74 किलोग्राम वर्ग की कुश्ती के लिये सुशील को मिला कॉमनवेल्थ गेम का टिकट

74 किलोग्राम वर्ग की कुश्ती के लिये सुशील को मिला कॉमनवेल्थ गेम का टिकट

Be First!
by December 29, 2017 खेल कूद

नई दिल्ली। भारत के लिए दो बार ओलंपिक पदक लाने वाले पहलवान सुशील कुमार ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के लिए क्वालिफाई कर लिया है, ट्रायल मैच में उन्होंने 74 किलोग्राम वर्ग के फाइनल मैच में जीतेंद्र कुमार को हराकर इस प्रतियोगिता के लिए अपनी जगह बनाई।

सुशील कुमार ने इस दौरान अपने सारे मुकाबले जीत लिए उन्होंने अपने सभी प्रतिद्वंदियों को चारो खाने चित्त कर दिया। इस ट्रायल के बाद सुशील कुमार ने एक बार फिर ये साबित किया कि कॉमनवेल्थ गेम्स के लिये अभी भी उनका कोई विकल्प नहीं है।

सुशील और प्रवीण राणा समर्थकों में हुई झड़प

जैसे ही यह खबर आई कि सुशील कुमार कॉमनवेल्थ गेम्स के लिये क्वालिफाई कर गए उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई, लेकिन थोड़ी ही देर में उनके और दूसरे भारतीय पहलवान प्रवीण राणा के समर्थकों के बीच जोरदार झड़प भी हो गयी। देखते ही देखते यह झड़ हाथापाई में बदल गयी और सोशल मीडिया पर भी दोनों गुटों के हाथापाई के वीडियो वॉयरल हो गए।

इस साल राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जीता था गोल्ड

इस साल राष्ट्रीय चैंपियनशिप में सुशील ने 74 किग्रा में स्वर्ण पदक जीता था। हालांकि उनका यह पदक विवादों से भर गया था क्योंकि राष्ट्रीय चैंपियनशिप में तीन प्रतिद्वंद्वी पहलवानों ने सम्मान और चोट का हवाला देकर सुशील को वॉकओवर दे दिया था।

चैंपियनशिप में मिला था वॉकओवर

क्वार्टर फाइनल में प्रवीन सुशील के पैर छूकर चले गए थे। इसके बाद सेमीफाइनल में सचिन दहिया आए और वह भी पैर छूकर चलते बने। फिर फाइनल में प्रवीण राणा चोट का हवाला देकर मैच से हट गए थे।

ऑस्ट्रेलिया में होंगे कॉमनवेल्थ गेम्स 

राष्ट्रमंडल खेल अगले साल चार से 15 अप्रैल तक ऑस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट में होंगे, जबकि एशियाई खेल इंडोनेशिया के जकार्ता में 18 अगस्त से दो सितंबर तक चलेंगे। एशियाई खेल 2019 में होने थे, लेकिन इंडोनेशिया में 2019 में राष्ट्रपति चुनाव के चलते इसे 2018 में कराया जा रहा है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*