Skip to Content

आजमगढ़ में रक्तचाप रोगियों के लिए लगाया गया योग शिविर

आजमगढ़ में रक्तचाप रोगियों के लिए लगाया गया योग शिविर

Be First!

आजमगढ़। कुंवर सिंह उद्यान सिंह पार्क में रविवार को प्रात: 5 से 7 उच्च रक्तचाप के रोगियों के लिए विशेष योग शिविर का आयोजन किया गया शिविर का शुभारंभ आदर्श योग देव विजय यादव द्वारा गायत्री व महामृत्युंजय मंत्र उच्चारण के साथ किया गया।
आदर्श योग शिक्षक ने उच्च रक्तचाप के रोगियों को भस्त्रिका 3 मिनट कपालभाति प्राणायाम 15-20 मिनट अनुलोम विलोम प्रणायाम 15-20 मिनट व भ्राम री तीन से पांच बार का विशेष अभ्यास कराया आदर्श योग शिक्षक देव विजय यादव ने बताया कि मात्र प्राणायाम करने से ही एक ही दिन में रक्तचाप सामान्य होने लगता है। उच्च रक्तचाप जैसे असाध्य बीमारियों के लिए योग एक बहुत ही सरल और सुगम साधन है आजकल लोग उच्च रक्तचाप से बचने के लिए अंग्रेजी दवाओं का सहारा ले रहा है जो कि उनके लिए और ही खतरनाक साबित हो रहा है इसलिए इससे बचने के लिए योग का सहारा लेना चाहिए।
योग मंच के जय श्री यादव ने बताया कि प्रत्येक सप्ताह भिन्न भिन्न रोगों से ग्रसित रोगियों के लिए योग शिविर का आयोजन योग मंच द्वारा किया जाता है जिसमें असाध्य सेअसाध्य बीमारियों को दूर करने का दावा आदर्श योग शिक्षक देव विजय यादव द्वारा किया जाता है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*