Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

हाफिज सईद के सहयोगी का दावा: जाधव के परिवार के साथ दुर्व्‍यवहार के पीछे ISI का हाथ

हाफिज सईद के सहयोगी का दावा: जाधव के परिवार के साथ दुर्व्‍यवहार के पीछे ISI का हाथ

Be First!
इस्‍लामाबाद। लश्‍कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद के एक शीर्ष सहयोगी ने दावा किया है कि पाकिस्‍तान में कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के साथ जो कुछ भी हुआ उसके लिए देश की खुफिया एजेंसी आइएसआइ जिम्‍मेदार है। गौरतलब है कि जासूसी के आरोप में पाकिस्‍तान की जेल में बंद पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी जाधव से हाल ही में मुलाकात के दौरान उनकी मां और पत्‍नी के साथ हुए दुर्व्‍यवहार को लेकर भारत में काफी गुस्‍से का माहौल है। वहीं पाकिस्‍तान ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इंकार किया है।

हालां‍कि स्‍थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रावलपिंडी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लश्‍कर-ए-तैयबा के संस्‍थापक मौलाना अमीर ने इस माममे में आइएसआइ और पाकिस्‍तान सरकार की सांठ-गांठ का खुलासा किया। मौलाना ने कहा कि आइएसआइ और पाकिस्‍तान सरकार ने जाधव के परिवार का अपमान किया। उन्‍होंने ही जाधव और उनके परिवार के बीच मुलाकात के दौरान शीशे की दीवार खड़ी की।

मौलाना ने आगे कहा, भारत ने पाकिस्‍तान से जाधव की मां और पत्‍नी को मिलने की इजाजत देने का अनुरोध किया था। पाकिस्‍तान ने सहानुभूति दिखाई और उन्‍हें आमंत्रित किया। भारत को लगा कि वे किसी सोफे पर बैठकर जाधव से आमने-सामने मुलाकात कर पाएंगे, मगर आइएसआइ ने इसकी इजाजत नहीं दी।

मौलाना ने यह भी दावा किया कि आइएसआइ को शक था कि जाधव की पत्‍नी चेतना ने अपनी जूतों में कुछ छिपा रखा है और अधिकारियों ने उनसे उनके जूते उतरवा लिए। उन्‍हें अपने कपड़े बदलने को भी मजबूर किया गया। उनसे उनके मंगलसूत्र, हेयरपिन और सिंदूर तक हटवा दिए गए। पूरी मुलाकात के दौरान जाधव और उनकेे परिवार के बीच शीशे की एक ग्‍लास थी और उन्‍होंने इंटरकॉम के जरिए एक दूसरे से बातचीत की। जाधव की मां अवंति को मराठी में बातचीत करने की भी इजाजत नहीं दी गई।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*