Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

‘मुन्नाभाई’ समेत बॉलीवुड के इन 5 सीक्वल्स का 2018 में ख़त्म होगा इंतज़ार?

‘मुन्नाभाई’ समेत बॉलीवुड के इन 5 सीक्वल्स का 2018 में ख़त्म होगा इंतज़ार?

Be First!
by December 31, 2017 मनोरंजन
मुंबई। सीक्वल्स की रेस बॉलीवुड में लगी है और कई फ़िल्मों के सीक्वल्स 2018 में भी रिलीज़ के लिए तैयार हैं, मगर कुछ ऐसे सीक्वल्स हैं जो चर्चा में हमेशा रहते हैं, लेकिन कभी एलान से आगे नहीं बढ़े। नज़र डालते हैं ऐसे ही दूसरे या तीसरे भागों पर…

मुन्नाभाई एमबीबीएस:

मुन्नाभाई की जादू की झप्पी और सर्किट के का कॉमेडी कनेक्शन 14 साल बाद भी उतना ही ताज़ा लगता है, जैसे कल की बात हो। मुन्नाभाई एमबीबीएस ना सिर्फ़ संजय दत्त के करियर बल्कि हिंदी सिनेमा की भी उन फ़िल्मों में शामिल है, जिन्हें आप चाहे जितनी बार देख लें, थकते नहीं। 19 दिसंबर को फ़िल्म ने 14 साल का सफ़र पूरा कर लिया। 2003 में रिलीज़ हुई मुन्नाबाई एमबीबीएस के बाद 2006 में इस फ्रेंचाइज़ी का दूसरा भाग लगे रहो मुन्नाभाई रिलीज़ हुआ, लेकिन इसके तीसरे भाग का इंतज़ार करते हुए एक दशक से अधिक बीत चुका है। हालांकि लगातार ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि सीक्वल पाइपलाइन में है।

संजय दत्त और राजकुमार हिरानी, दोनों बार-बार कई मौक़ों पर कहते रहे हैं कि मुन्नाभाई का तीसरा पार्ट ज़रूर आएगा। लगे रहो मुन्नाभाई के बाद सुनने में आया था कि इस सीरीज़ का तीसरा पार्ट मुन्नाभाई चले अमेरिका के नाम से आएगा। मगर, ये एलान तक ही सीमित रहा। ताज़ा ख़बर ये है कि सीक्वल की शूटिंग 2018 में शुरू हो सकती है। राजकुमार हिरानी फ़िलहाल संजय दत्त की बायोपिक बना रहे हैं, जिसमें रणबीर कपूर संजय के किरदार में दिखेंगे।

हेराफेरी 3:

नब्बे के दशक में गोविंदा-डेविड धवन मार्का स्लैपस्टिक कॉमेडी के कुएं से हिंदी सिनेमा के दर्शकों को हेरा फेरी ने बाहर निकाला, जो 2000 में रिलीज़ हुई थी। मिस्टेकन आइडेंटिटी से पैदा हुए असमंजस को प्रियदर्शन ने कहानी के लिए इस्तेमाल किया। फ़िल्म की सबसे बड़ी ख़ूबी इसके तीनों मुख्य पात्र थे, जो अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल ने प्ले किये थे। इन तीनों ही कलाकारों की अदाकारी का ये नया रूप था। ख़ासकर अक्षय को इस हेराफेरी ने बहुत फ़ायदा पहुंचाया। एक्शन और खिलाड़ी के खांचे में फिट हो चुके अक्षय को हेराफेरी ने बहुआयामी कलाकार के तौर पर स्थापित किया।

इसका दूसरा भाग फिर हेराफेरी 2006 में आया। 2014 में हेराफेरी के तीसरे पार्ट का अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम, सुनील शेट्टी और परेश रावल के साथ एलान किया गया। हेराफेरी का स्क्रीनप्ले लिखने वाले नीरज वोरा डायरेक्ट करने वाले थे। 2016 में अभिषेक और जॉन ने फ़िल्म छोड़ दी और अक्षय की एंट्री हुई। नीरज को हटाकर अहमद ख़ान को डायरेक्टर रखा गया। हालांकि फ़िल्म का फ्यूचर अभी भी साफ़ नहीं है।

आंखें 2:

2002 में आयी आंखें विपुल शाह निर्देशित क्राइम थ्रिलर है, जिसके सीक्वल का एलान पिछले साल किया गया था। अनीस बज़्मी इसे डायरेक्ट करने वाले थे, जबकि मुख्य किरदारों के लिए अमिताभ बच्चन, अर्जुन रामापल, अरशद वारसी और अनिल कपूर को फ़ाइनल किया गया, मगर ये फ़िल्म कुछ दिक्कतों को लेकर एलान से आगे नहीं बढ़ सकी।

डॉन 3:

अमिताभ बच्चन की फ़िल्म डॉन को फ़रहान अख़्तर ने शाह रुख़ ख़ान को लीड में लेकर डॉन- द चेज़ बिगिंस के नाम से रीमेक किया था। फिर इसका सीक्वल डॉन- द किंग इज़ बैक 2011 में आया। काफ़ी वक़्त से इसके तीसरे पार्ट की चर्चा है। फ़रहान और शाह रुख़ की तरफ़ से हमेशा कहा गया है कि सीक्वल ज़रूर आएगा। हाल ही में ख़बरें आयी थीं कि दीपिका पादुकोण तीसरे भाग की हीरोइन हो सकती हैं, मगर पक्का कुछ भी नहीं है।

नो एंट्री 2:

नो एंट्री का सीक्वल भी काफ़ी वक़्त से ख़बरों में है, मगर इसका कुछ पता नहीं है। प्रोड्यूसर बोनी कपूर उम्मीद जताते रहे हैं कि सीक्वल बनेगा, मगर सलमान ख़ान की डेट्स पर जाकर मामला अटक जाता है और फ़िल्म लटक जाती है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*