ज्ञानोदय डिग्री कॉलेज में कल लेसा की टीम ने बिजली चोरी की शिकायत पर छापा मारा। बिजली चोरी पकड़े जाने पर लेसा की टीम ने एक लाख रुपया का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही डीजी होमगार्ड की पत्नी अलका शुक्ला के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।

लखनऊ में अनुशासन तथा नेकी की लंबी-चौड़ी सीख देने वाले ज्ञान के मंदिर में चोरी की जा रही थी। चोरी की बिजली से ज्ञान का उजरियारा फैलाया जा रहा था। लेसा की टीम ने कल छापा मारकर ज्ञानोदय डिग्री कालेज के साथ एक इंटर कालेज में बिजली की चोरी पकड़ी। ज्ञानोदय डिग्री कॉलेज, सीतापुर रोड में एक किलोवाट से कनेक्शन पर एक दर्जन से अधिक कमरे व हॉल में बिजली का प्रयोग हो रहा था। मौके पर पंद्रह किलोवाट की बिजली चोरी मिली।

मुख्य अभियंता ट्रांस गोमती प्रदीप कक्कड़ ने बताया कि मास रेड के अंतर्गत प्रीति नगर फीडर पर लाइन हानियों को कम करने के लिए चेकिंग की जा रही थी। जब टीम नौबस्ता स्थित ज्ञानोदय डिग्री कॉलेज में पहुंची तो जांच के दौरान यहां एक किलोवाट टैरिफ पर तीन फेस पांच किलोवाट चलता पाया गया, जबकि एक अन्य तीन फेस केबल से दूसरे प्वाइंट में दस किलोवाट की चोरी पायी गई। अभियंताओं के मुताबिक अल्का शुक्ला पत्नी सूर्य कुमार शुक्ला के नाम सिर्फ एक किलोवाट का कनेक्शन लिया गया था। डिग्री कालेज के संचालक के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही 23.12 लाख का असेसमेंट किया गया।