Skip to Content

परमवीर अब्दुल हमीद के शहीदी दिवस पर धामूपुर पहुंचे सेना अध्यक्ष, रसूलन बीबी को प्रतीक चिन्ह देकर किया सम्मानित

परमवीर अब्दुल हमीद के शहीदी दिवस पर धामूपुर पहुंचे सेना अध्यक्ष, रसूलन बीबी को प्रतीक चिन्ह देकर किया सम्मानित

Be First!

लखनऊ। परमवीर चक्र से सम्मानित परम वीर अब्दुल हमीद के शहीदी दिवस पर आज भारतीय सेना के प्रमुख विपिन रावत अपनी पत्नी के साथ उनेह श्रंद्धांजलि देने के लिए उनके पैतृक गांव धामूपुर पहुंचे।
पत्रकारों से बात करते हए सेना अध्यक्ष ने कहा कि हम देश में शांति चाहते है और बातचीत के जरिए कश्मीर में हल निकाला जा रहा है। राजनीतिक दल अपने स्तर से बातचीत कर रहे हैं। कश्मीर के हालात सुधार की तरफ बढ़ रहे हैं। डो कला पर सेनाध्यक्ष ने कहा कि दोनों देशों के नेताओं के बीच जो समझौता हुआ है उस पर दोनों देश कायम रहें। सेना प्रमुख ने अपने जवानों से कहा कि अगर किसी प्रकार की कोई परेशानी है तो उसको अपने अधिकारी से कहना चाहिए। सेना में अनुशासन कायम रखना बहुत जरूरी है।
गाजीपुर में आईएमए की मांग पर उन्होंने कहा कि हम ऐसी ट्रेनिंग शुरू करना चाहते हैं जिससे यहां के बच्चों की भर्ती आसानी से सैनिक स्कूलों में हो सके। युवाओं में सेना के प्रति जज्बा देखते हुए एक ट्रेनिंग स्कूल खोला जाएगा। जिले में शीघ्र ही सेना भर्ती भी शुरू कराई जाएगी। थलसेनाध्यक्ष विपिन रावत व उनकी पत्नी मधुलिका रावत को अब्दुल हमीद की पत्नी रसलून बीबी ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया। थलसेनाध्यक्ष व उनकी पत्नी ने भी रसूलन बीबी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इससे पहले सेना प्रमुख ने अब्दुल हमीद की प्रतिमा पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि भी दी।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*