Skip to Content

डीजल और पेट्रोल की क़ीमतों में हुई बेतहाशा बढ़ोत्तरी के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी करेगी आंदोलन

डीजल और पेट्रोल की क़ीमतों में हुई बेतहाशा बढ़ोत्तरी के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी करेगी आंदोलन

Be First!

नई दिल्ली। डीजल और पेट्रोल के दामों में हुयी बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी व्यापक आंदोलन छेड़ने की तैयारी कर रही है। आज दिल्ली में हुई कांग्रेस पार्टी की बैठक में कांग्रेस पार्टी ने कहा की उत्पाद शुल्क में हुई बेइंतहा बढ़ोत्तरी के खिलाफ पार्टी राष्ट्रव्यापी आंदोलन करेगी। केंद्र सरकार ग़रीबों और मजदूरों नहीं बल्कि उद्योगपतियों के लिए कार्य कर रही है। दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा की भाजपा की सरकार जब तक बढे हुए टैक्स को वापिस नहीं लेगी तब तक कांग्रेस पार्टी का आंदोलन जारी रहेगा।
उन्होंने कहा कि अगर आप 100 रूपए का पेट्रोल खरीदते हैं तो इसमें से 51.78 रुपए करों में चला जाता है, जबकि इतने ही रुपए के डीजल में 44.40 रुपए कर के तौर पर जाते हैं।
उन्होंने ईंधन पर लगाए गए करों तथा उनसे सरकार को हुए मुनाफे पर श्वेत पत्र लाने की मांग की और कहा कि पार्टी इस मुद्दे पर देशभर में प्रदर्शन करेगी। यह प्रदर्शन 20 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी से शुरू होगा। उन्होंने कहा, ‘‘आम आदमी पर इस बोझ और सरकार के अपनी तिजोरी भरने के खिलाफ कांग्रेस एक राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन शुरू करेगी।’’ माकन ने कहा कि कांग्रेस 17 सितंबर से पेट्रोल पंपों पर हस्ताक्षर अभियान शुरू करेगी और 20 सितंबर से बड़ा प्रदर्शन शुरू करेगी।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*