Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

नोयडा प्राधिकरण की लापरवाही से सीवर सफाई कर रहे तीन सफाई कर्मियों की मौत

नोयडा प्राधिकरण की लापरवाही से सीवर सफाई कर रहे तीन सफाई कर्मियों की मौत

Be First!

गौतमबुद्धनगर। नोयडा प्राधिकरण की लापरवाही के कारण आज तीन युवा सफाईकर्मियों की मौत हो गयी। नोयडा के सेक्टर-110 में गुरुवार शाम चार बजे सीवर में तीन सफाई कर्मचारियों की जहरीली गैस से मौत हो गई। तीनों सफाई का काम करने के लिए सीवर में घुसे थे। तीनों मजदूरों की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गाजियाबाद निवासी सोहनवीर प्राधिकरण का ठेकेदार है। वह सेक्टर-12 में रहता है। सोहनवीर के सुपरवाइजर और मजदूर गुरुवार को सेक्टर-110 मार्केट के पास सीवर की सफाई में लगे थे। करीब चार बजे एक मजदूर सीवर के अंदर घुसा। कुछ देर में जब उसकी आवाज नहीं आई तो दूसरा मजदूर उसे बचाने घुसा। इसके बाद उसकी भी आवाज नहीं आई तो तीसरा मजदूर भी बचाने के लिए घुस गया। इसके बाद सुपरवाइजर ने आसपास के लोगों की मदद से तीनों को रस्सी गिराकर बचाने का प्रयास किया।

फिर पुलिस व प्राधिकरण के अधिकारियों को जानकारी दी गई। पुलिस की टीम ने करीब दो घंटे के बाद तीनों मजदूर के शवों को बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि तीनों की मौत जहरीली गेस से हुई है। तीनों मजदूरों की पहचान नहीं हो सकी है। मास्क नहीं पहना था नाले की सफाई के दौरान मानकों का घोर उल्लंघन किया गया। कर्मचारियों को मास्क उपलब्ध नहीं कराए गए थे। वहीं न तो कोई सुरक्षा के इंतजाम थे। अगर मजदूर मास्क पहने होते तो जान बच सकती थी।

ठेकेदार गायब हुआ इस घटना की जानकारी मिलते ही ठेकेदार सोहनवीर ने मोबाइल बंद कर लिया और गायब हो गया। अभी तक मजदूरों की पहचान नहीं हुई है। मृतक मजदूरों की उम्र 20 से 25 साल है।
सिटी मजिस्ट्रेट अरुण कुमार सिंह ने बताया कि नाले की सफाई करने सीवर में घुसे तीन मजदूरों की मौत हो गई है। तीनों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं और पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*