Skip to Content

आम आदमी पार्टी के विधायक मनोज कुमार की निधि से सोसायटी में लगाए गए गेट

आम आदमी पार्टी के विधायक मनोज कुमार की निधि से सोसायटी में लगाए गए गेट

Be First!

पूर्वी दिल्ली। कोंडली से आम आदमी पार्टी के विधायक मनोज कुमार ने अपनी निधि को अपने क्षेत्रवासियों पर न्यौछावर कर दिया है। आज मयूर विहार फेस तीन मिक्स हाऊसिंग के पॉकेट -2 में विधाक निधि से लगाए जा रहे गेटों के उद्घाटन के अवसर पर विधायक मनोज कुमार ने कहा कि सरकार के पास पैसों की कमी नहीं है, आप लोग कार्य बताइये, मैं पैसे देने के लिए तैयार हूँ। मनोज कुमार सभी गेटों का उद्घाटन सोसायटी के सम्मानित निवासियों से करवाकर उनको सम्मानित किया। नारियल तोड़ने के लिए भी विधायक ने सोसायटी के वरिष्ठ नागरिकों का चयन करके उनके ही हाथों से नारियल तुड़वाया। जिससे सोसायटी नागरिक अपने विधायक द्वारा मिले प्यार और सम्मान से भाव विभोर हो गए। सोसायटी के निवासियों ने अपने विधायक का हृदय से आभार व्यक्त किया।
मनोज कुमार ने कहा कि पार्टी की यह निति है की कोई भी जनप्रतिनिधि बिना जनता से संवाद किये कोई भी विकास कार्य नहीं करेगा। पार्टी चाहती है कि वही कार्य किया जाए जिसकी क्षेत्रवासियों को ज़रूरत है। इस लिए हम लोग जनता के बीच जाकर उनसे संवाद करके कार्य करवा रहे है। आरडब्लूए के अध्यक्ष राजीव वर्मा लम्बे समय से मेरे सम्पर्क में थे, और लगातार सोसायटी की सुरक्षा के लिए गेट लगवाने का अनुरोध कर रहे थे। हमने मौके पर जाकर देखा और क्षेत्रवासियों से सम्पर्क किया। हमें लगा कि वहां के निवासियों को आवश्यकता है। इस लिए उपरोक्त कार्य की स्वीकृति दे दी गयी।

जनता से पूछ कर हो रहा है विकास

आज तक आप ने सुना होगा कि ज्यादातर नेता कहते हैं कि अभी निधि में पैसा नहीं है इस लिए विकास कार्य नहीं हो पाते थे लेकिन आम आदमी पार्टी सबसे अलग करने के लिए जानी जाती है और कर भी अलग रही है। अब जनता को देखना है उसे क्या करवाना है और कहाँ करवाना है। पार्टी के जनप्रतिनिधि अपने -अपने क्षेत्र की जनता से पूछ -पूछ कर निधि का पैसा खर्च कर रहे हैं जिससे क्षेत्रवासी संतुष्ट हैं।
मयूर विहार का मिक्स हाउसिंग 1996 में डीडीए द्वारा विकसित किया गया था जिसमें जनता, एलआईजी और एमआईजी सभी मिलाकर लगभग दो हज़ार फ्लैट्स होंगे। यहाँ का देख -रेख डीडीए कर रहा था, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने इस इलाके को भगवान् के भरोसे छोड़ रखा था। सोसायटी के लोग मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीवन यापन कर रहे थे लेकिन जब से “आम आदमी पार्टी” की सरकार सत्ता में आई है, तब से विधायक मनोज कुमार घूम-घूम कर जनता के बीच जाकर उनसे संवाद कर के उनकी आवश्यकता के अनुसार कार्य कर रहे हैं। आज मिक्स हाऊसिंग के पॉकेट -२ में इन्होने विधायक निधि से ६ गेट लगवाएं हैं, और गलियों के पुनर्निर्माण के लिए लगभग ८० लाख रुपया मिक्स हाऊसिंग के लिए स्वीकृत किया है। जिससे जर्जर गलियों की सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा है। क्षेत्रवासी अपने जनप्रतिनिधि को अपने नजदीक पा कर और उनसे सीधा संवाद करके ख़ुशी से गद -गद हो रहे हैं।

मुहल्ला क्लिनिक

आम आदमी के मुहल्ला क्लिनिक खुलने से क्षेत्रवासियों को सीधा लाभ मिल रहा है और यह लाभ उन लोगों को मिल रहा है जो लोग निजी अस्पतालों में इलाज के लिए नहीं जा सकते थे। आज वह लोग मुहल्ला क्लिनिक से बिना किसी रुकावट के अपना इलाज करवा रहे हैं। जिससे पैसा और समय दोनों की बचत हो रही है। क्षेत्रवासियों का कहना है की केजरीवाल ने मुहल्ला क्लिनिक के रूप में जनता को वरदान दे दिया है। गरीब आदमी केजरीवाल का यह अहसान कभी भूल नहीं पायेगा। लोगों का कहना है पूरे देश में इस तरह के क्लिनिक खुलने चाहिए जिससे लोगों के जीवन की रक्षा की जा सके।
पॉकेट ३ आर डब्लू ए के अध्यक्ष राजू वर्मा ने मिक्स हाऊसिंग कॉम्प्लेक्स में एक मोहल्ला क्लिनिक खोलने की मांग किया है, जिसके लिए विधायक मनोज कुमार ने तत्काल स्वीकृत दे दिया, लेकिन उन्होंने कहा कि हमारे पास ज़मीन का अभाव है, अगर डीडीए हमें अपनी ज़मीन पर क्लिनिक बनाने की अनुमति देगा तो दिल्ली सरकार की तरफ से कोई रुकावट नहीं आएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

दीपावली के तोहफे में दिया सीसीटीवी कैमरा

मिक्स हाऊसिंग में लगाए जा रहे गेटों के उद्घाटन के अवसर पर मौजूद सोसायटी के सैकड़ों निवासियों के सामने विधायक मनोज कुमार ने सोसायटी के निवासियों को दिवाली के तोहफे के रूप में पूरी सोसायटी की सुरक्षा के मद्देनज़र सीसीटीवी कैमरा लगवाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि निवासियों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है और सरकार अपने वादे को पूरा करने के लिए वचन वद्ध है और मेरे तरफ से यह कैमरा लगाने की योजना सोसायटी के निवासियों को दीपावली का उपहार है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*