Skip to Content

नोयडा: भाकियू (भानू ) का 24 वें दिन भी रहा धरना ज़ारी, सोता रहा प्रशासन

नोयडा: भाकियू (भानू ) का 24 वें दिन भी रहा धरना ज़ारी, सोता रहा प्रशासन

Be First!

नोएडा। किसानों के अधिकारों के लिए संघर्ष कर रही संस्था भारतीय किसान यूनियन का आज 24 वे दिन भी धरना ज़ारी रहा लेकिन प्राधिकरण या प्रशासन की तरफ से कोई नहीं आया।
आज धरने् की अध्यक्षता चंद्रपाल नंबरदार ने की व संचालन रागनी गायक रतिया ने किया। धरनास्थल पर भाकियू के युवा अध्यक्ष रवि यादव के नेतृत्व में शहीद भगत सिंह की 111 वीं जन्म शताब्दी के अवसर पर भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय प्रवक्ता मास्टर शोराज सिंह ने केक काटकर शहीद भगत सिंह का जन्म दिवस मनाया। साथ ही नवनिर्मित हाईवे पर अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों को प्रशासन द्वारा गिरफ्तार करने की घोर निंदा की व प्रशासन द्वारा हिटलर शाही अपनाते हुए उनका किसानों का दमन करने की कोशिश की गई है। जोकि लोकतंत्र के लिए बहुत ही हानिकारक है।

वही भारतीय किसान यूनियन भानू के युवा महानगर अध्यक्ष रवि यादव ने शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस पर किसानों की इस लड़ाई को भ्रष्टाचार की लड़ाई बताते हुए भ्रष्टाचार रूपी नोएडा प्राधिकरण से आर-पार की लड़ाई लड़ने का आगाज किया। जिसको आगामी दिनों में मूल रुप दिया जाएगा दशहरे वाले दिन धरनास्थल पर बैठे हुए शस्त्र पूजन के साथ नोएडा प्राधिकरण का भ्रष्टाचारी रूपी पुतले का दहन करेंगे। वही सभी गांवो में अबकी बार रावण की जगह नोएडा प्राधिकरण के भ्रष्टाचार रूपी पुतले का दहन किया जाएगा। नोएडा प्राधिकरण पर तब तक धरना चलेगा जब तक सभी किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता है ।

आज की पंचायत में मुख्य रुप से चौधरी वाली सिंह, विक्रम प्रधान, राजेंद्र चौहान, राजकुमार चौहान, सत्यप्रकाश, शिवकुमार, नीरज त्यागी, लेखपाल, त्यागी, पिंटू प्रधान, महावीर, वीरपाल, ओमप्रकाश, संजय शर्मा, देव, ओम दत्त चौहान, सुरेंदर प्रधान, अनिल योगेश, चंद्रपाल, परविंदर, आकाश, सुरेश, त्यागी ,सुनील, शर्मा विनोद, किन्तु करतार देवेंदर, अशोक, जसराज, विजेंदर, रति राम, राजवीर, मांगेराम शर्मा, निर्मल प्रजापति,अंकित, आदि मोजूद रहे।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*