Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

किसानों की हुंकार से हिला प्राधिकरण, पंद्रह मिनिट में सीओ ने मिलने के लिए बुलाया

किसानों की हुंकार से हिला प्राधिकरण, पंद्रह मिनिट में सीओ ने मिलने के लिए बुलाया

Be First!

नोयडा। एक माह से नोयडा के किसानों के अधिकारों के लिए संघर्ष कर रही संस्था भारतीय किसान यूनियन (भानु ) द्वारा बुधवार को महापंचायत का आयोजन किया गया। लम्बे समय से किसानों की मांगों को अनसुना करने से किसानों में प्राधिकरण के खिलाफ भारी आक्रोश था। किसानों की पंचायत लगभग एक बजे शुरू हुई। संगठन के प्रवक्ता मास्टर श्योराज सिंह ने पंचायत में सबकी सहमति से प्रस्ताव पास किया कि अगर पन्द्र मिनिट में प्राधिकरण के अधिकारी वार्ता के लिए नहीं आते है तो सभी किसान प्राधिकरण के मुख्य द्वार पर तालाबंदी करेंगे।
किसानों की घोषणा के बाद समय से पहले ही प्राधिकरण विशेष कार्याधिकारी किसानों की पंचायत में सीओ का संदेश लेकर पहुँच गए और उन्होंने कहा की सीओ साहब आप लोगों से वार्ता करना चाहते हैं।

किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए सीओ के पास गया। सीओ ने किसानों को आश्वासन दिया गया कि जब तक आबादी नियमावली 2011 लागू नहीं हो जाती तब तक किसी भी मूल किसान की आबादी को नहीं तोड़ा जाएगा, तथा ग्रामवार आवादी नियमित करने का कार्य शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। सभी गांव में खेल का मैदान का निर्माण कराया जायगा। ठेली,पटारीं वेंडर योजना में किसानों को पचास प्रतिशत का आरक्षण देने का भी वादा किया।
दो महा में सभी को 10% के प्लॉट व चौसठ प्रतिशत का मुआवज़ा देदिया दिया जाएगा। हर 2 माह में भारतीय किसान यूनियन के साथ पदाधिकारी वार्ता करेंगे।
किसानों की सभी मांगों को कार्यपालक अधिकारी ने सुना और हर सम्भव पूरा करने का आश्वासन दिया। आज की पंचायत में मुख्य रूप से बैगराज गुर्जर, राजेश उपाध्याय, राजेंद्र चौहान, चौधरी बाली सिहँ, ओम दत्त चौहान, ओमप्रकाश गुर्जर, विक्रम प्रधान, रवि यादव, कोशिंदरसत्य, प्रकाश अवाना, ,जोगिंदर चपराना, राजवीर मुखिया, जितेंदर रवि, चोहान, सचिन त्यागी, चौधरी लीले राम, अशोक, जितेंदर, विक्रम , प्रधान कर्मवीर सिंह, डॉ रामकृष्ण ,रसियु संतरा, म अवाना, राजपाल सिंह, रोहतास प्रधान ,ओम प्रकाश, राहुल रवि यादव ,जोगेंद्र चपराना, विकास गुर्जर, किशन, चंद्रपाल, मांगेराम, हरीश लोहिया, नीरज त्यागी, सुनील प्रधान, रनवीर लोहिया,आदि मोजूद रहे।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*