Skip to Content

आगरा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सम्मलेन में अखिलेश यादव पुनः चुने गए राष्ट्रीय अध्यक्ष

आगरा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सम्मलेन में अखिलेश यादव पुनः चुने गए राष्ट्रीय अध्यक्ष

Be First!

आगरा। समाजवादी पार्टी के दसवें अधिवेशन में आज अखिलेश यादव को सर्वसम्मति से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। अखिलेश यादव का कार्यकाल पांच वर्ष का होगा। लाखों की संख्या राज्य के कोने कोने से पहुंचे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ज़ोरदार नारों और तालियों से अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। इस अवसर पार्टी के दिग्गज नेताओं की भीड़ से पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह गायब दिखे। अखिलेश यादव ने अपने स्वागत भाषण में यह स्पष्ट किया कि अधिवेशन में आने के लिए वह नेता जी के पास गए थे लेकिन स्वास्थ ठीक न होने के कारण नेता जी अधिवेशन में नहीं आ पाए, लेकिन उनका आशीर्वाद पार्टी के साथ है और सदा रहेगा।

अखिलेश यादव ने पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं के कंधों पर ज्यादा ज़िम्मेदारी होने की बात कही। उन्होंने भाजपा की केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 2014 में प्रधान मंत्री मोदी ने जो देशवासियों से झूठ बोला था उसकी पोल खोलने के लिए हमारे नौजवान साथी गांव -गांव और गली -गली में जाकर जनसम्पर्क शुरू कर दें।
2019 हमारा है
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार की पोल खुल चुकी है। अब देश की जनता यह समझ चुकी है कि मोदी जुमले के अलावा कुछ कर नहीं सकते। तीन साल में भाजपा की सरकार ने देश को बीस साल पीछे धकेल दिया है। आज देश का नौजवान नौकरी की तलाश में शहरों का चककर लगा रहा है लेकिन उसे रोजगार नहीं मिल रहा है। ग़रीब और किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हैं। व्यापारी अपने कारोबार को बंद कर रहे हैं। डीजल और पेट्रोल के दाम अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सस्ते होने के बावजूद महंगे रेट पर बेचे जा रहे हैं। बड़े -बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुँचाने के लिए केंद्र सरकार निचले स्तर के व्यापारियों और कारोबारियों का शोषण कर रही है।

किसानों का अपमान
अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने किसानों के क़र्ज़ माफ़ी के नाम पर दस -दस रूपये का चेक देकर किसानों का अपमान किया है। आज देश का अन्नदाता अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है। देश के कोने -कोने में किसानों की आत्महत्या और जगह जगह हो रहे प्रदर्शन आम बात हो गयी है। तमिलनाडु , गुजरात, महाराष्ट्र ,राजस्थान और उत्तर प्रदश के किसान लम्बे समय से धरना और प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।
दिग्गजों ने मंच से ललकारा
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ और दिग्गज नेताओं ने आज खुलकर अखिलेश यादव के साथ रहने का ऐलान किया। पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान ने कहा कि कुछ लोग मेरे विषय में अफवाह फैला रहे हैं, जिसे मैं आज स्पष्ट कर देना चाहता हूँ। मैं और मेरी औलाद समाजवादी पार्टी के लिए ज़िंदा हैं और जब तक जीवन रहेगा तब तक समाजवादीपार्टी के ही लिए जियेंगे।
एक -एक करके सभी नेताओं ने अपनी बात रक्खा और नौजवानों से संगठित हो कर 2019 के लिए कमर कस कर तैयार होने की संकल्प दिया।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*