Skip to Content

मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को दिया आशीर्वाद, अटकलों पर लगा विराम

मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को दिया आशीर्वाद, अटकलों पर लगा विराम

Be First!

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में चल रही पारिवारिक कलह अब खत्म होने के कगार पर है। शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे। अखिलेश ने उन्हें हाल ही में हुए राष्ट्रीय सम्मेलन में लिए गए फैसलों की जानकारी दी, और उनसे आशीर्वाद लिया। उन्होंने अपनी मुलाकात का फोटो भी अपने ट्वीटर पर शेयर किया है।
सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव अब पार्टी की मजबूती के लिए कुछ ऐलान कर सकते हैं। इसमें छोटे भाई शिवपाल यादव की पार्टी में सम्मानजनक मौजूदगी सुनिश्चित करना भी शामिल है। आगरा में हुए पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में अखिलेश यादव के पांच साल के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर औपचारिक मुहर लगा दी गई थी। साथ ही यूपी व केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ तीखे वार करते हुए राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव पास कराया था। इसके अलावा संगठनात्मक फैसले भी लिए गए। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह को इन सबकी जानकारी दी।
सपा सम्मेलन में मुलायम सिंह यादव शामिल नहीं हुए। हालांकि अखिलेश ने उन्हें सम्मेलन में आने का निमंत्रण दिया था। सम्मेलन के दिन व उससे एक दिन पहले भी उन्होंने नेताजी को फोन कर अगरा आने का निमंत्रण दिया था। अखिलेश यादव ने मंच से कहा था, कि नेताजी का आशीर्वाद हम लोगों के साथ है। इसकी पुष्टि उन्होंने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा से भी कराई। सम्मेलन में शिवपाल भी शामिल नहीं हुए पर उन्होंने अखिलेश यादव को अध्यक्ष बनने पर बधाई व आशीर्वाद दिया। इससे संकेत मिल रहा है कि सुलह का रास्ता अब निकल सकता है।
इस संदर्भ में आगरा से लौटने के बाद अखिलेश शनिवार को दोपहर में पांच विक्रमादित्य मार्ग स्थित उनके आवास पर पहुंचे और घंटों तक नेता जी से चर्चा करने के बाद विजय का आशीर्वाद लेकर वापिस निकले। अखिलेश यादव के बाहर निकलने के थोड़ी देर बाद शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे। जहाँ अखिलेश यादव और मुलायम सिंह के संबंध मधुर होते ही विपक्ष के मुंहं पर ताला लग गया है वहीँ सभी अटकलों पर विराम लग गया है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*