Skip to Content

आजमगढ़: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में जन-जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

आजमगढ़: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में जन-जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Be First!

।।अब्दुल्लाह शेख।।

आजमगढ़। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में सोमवार को सठियांव ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय रघुनाथपुर में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव चंद्रशेखर यादव ने कहा कि विधिक रूप से जागरूक करना प्राधिकरण के प्रमुख उपद्देष्य हैं। स्वच्छता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि सफाई हमारी प्राचीन परम्परा रही हैं । बेटी बढाओ बेटी पढ़ाओ पर बल देते हुए उन्होंने बेटियों की पढ़ाई पर जोर दिया। कन्या भ्रूण हत्या को अपराध के साथ साथ इसे पाप बताया। बेटियां दो फूलो का हित साघती हैं ।

बेटी पराई होकर भी पराई नही होती, मात पिता का जितना सम्मान बेटी करती हैं, उतना बेटा नही करता हैं । प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता प्रदीप कुमार सिंह ने प्राधिकरण द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसी भी जन उपयोगी सेवा में कमी दिखे तो प्राधिकरण को अवगत कराएं। विधिक सेवा प्राधिकरण जरूरत मंद को निःशुल्क वकील उपलब्ध कराता हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आस्था जन सेवा संस्थान के प्रबंधक व आयोजक रामअवध यादव ने कहा कि जिला विधिक प्राधिकरण ने आज रघुनाथपुर खुजिया विद्यालय पर कार्यक्रम आयोजित कर इस क्षेत्र के लोगो को जागरूक करने का कार्य किया है, वह बहुत ही सराहनीय हैं। श्री यादव ने कहा कि आम जनता अपने अधिकारों के प्रति जब जागरूक होगी तो तमाम समस्याओं का निराकरण होने में सफलता मिलेगी। इस अवसर पर किरन शाहू, प्रधान इस्माईल फारुकी क़स्बा सराय, वसुधा सिंह,सरिता सिंह,ऋचा राय,मीरा यादव,इफ्तेखार अहमद,संपत यादव ज्ञानचंद, शयमसुन्दर यादव, प्रह्लाद मौर्य,अशोक यादव,कमलेश मौर्य,अजीत यादव, डॉ हमज़ा, रामबृक्ष यादव,कमलेश राजभर, संतोष यादव आदि लोग उपस्थित रहे ।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*