Skip to Content

अतरौलिया: योग शिविर में बाबा रामदेव ने बताये योग से लाभ

अतरौलिया: योग शिविर में बाबा रामदेव ने बताये योग से लाभ

Be First!

आज़मगढ़(राजेश सिंह)। अतरौलिया के जय गुरुदेव सत्संग भवन के सामने मैदान में योग शिविर का आयोजन किया गया। योग गुरु बाबा रामदेव ने शिविर में पहुंच कर योग प्रेमियों को योग की शिक्षा दिया। इस दौरान स्कूली बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं ने मिलकर बाबा के साथ योग किया। बाबा द्वारा लोगों को कपालभाति अनुलोम विलोम कई प्रकार के योग सिखाए गए तथा बिना योग से होने वाली बीमारियों के बारे में भी बताया गया।

बाबा रामदेव ने कहा कि हमने दुनिया में ऐसे ऐसे रोग योग से ठीक किए हैं जिनका इलाज ही नहीं था। लाखों-करोड़ों लोगों का वजन योग से कम किया कितने लोगों को हार्ड लीवर किडनी के ऑपरेशन से बचाया, बच्चों को भी योग सिखाकर सर्वांगीण विकास कराया जाना चाहिए। योग मजहबी विद्या नहीं है आज योग को हिंदू के साथ मुसलमान सिख तथा इसाई सभी लोग अपना रहे हैं तथा अपने रोगों को ठीक कर रहे हैं।

योग से कैंसर जैसी बीमारियों को भी ठीक किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि योग करेंगे तो निरोग रहेंगे। योग नहीं करेंगे तो सभी रोग रहेंगे। इस मौके पर मुख्य रुप से भाजपा जिला अध्यक्ष जयनाथ सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष सुभाष चंद्र जायसवाल, सावित्री देवी जयसवाल, शंभू दयाल गुप्ता, जितेंद्र सोनी, जगदीश पांडे, छांगुर जायसवाल, भोला प्रसाद, डॉक्टर शिवशंकर यादव, मदन लाल मद्धेशिया, राजेंद्र वर्णवाल, चंद्रजीत तिवारी, आनंद तिवारी, रामचंद्र जायसवाल, दिनेश मद्धेशिया, रजत मद्धेशिया, सरजू लाल श्रीवास्तव, सहित आदि लोग थे।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*