Skip to Content

घट सकता है दिल्ली मेट्रो का बढ़ा हुआ किराया, केजरीवाल के दबाव से झुकी केंद्र सरकार

घट सकता है दिल्ली मेट्रो का बढ़ा हुआ किराया, केजरीवाल के दबाव से झुकी केंद्र सरकार

Be First!
by October 12, 2017 दिल्ली

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो के किराये में हुई बढ़ोत्तरी से दिल्ली की सियासत भी गरमा गयी है। दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और केंद्र सरकार दोनों आमने सामने है। कल आम आदमी पार्टी के लोगों ने दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार से बढ़ा हुआ किराया वापिस लेने की मांग किया।
साल भर में दूसरी बार बढ़ोतरी के बाद हो रहे विरोध को देखते हुए केंद्र कुछ स्लैब में कमी करने पर विचार कर रहा है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार पहले से ही इसका विरोध कर रही है, अब प्रदेश भाजपा ने भी केंद्र सरकार पर दबाब बढ़ा दिया है।
केंद्र ने संकेत दिए हैं कि वह किराया निर्धारण समिति को पांच से 12 किलोमीटर और 12 से 21 किलोमीटर के स्लैब में कुछ राहत देने के लिए कह सकती है।
दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष सांसद मनोज तिवारी ने बुधवार को शहरी आवास व विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात कर मेट्रो के बढ़े हुए किराए में राहत देने का आग्रह किया है। सूत्रों के अनुसार पुरी ने उनकी मांग पर विचार करने का भरोसा दिया है। हालांकि मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि किराया कम करना आसान नहीं है, लेकिन जनता की प्रतिक्रिया के बाद सरकार इस पर विचार कर रही है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*