Skip to Content

सम्मानजनक कार्य: गरीब बेटी की पढाई का खर्च उठाएंगी प्रियंका चोपड़ा

सम्मानजनक कार्य: गरीब बेटी की पढाई का खर्च उठाएंगी प्रियंका चोपड़ा

Be First!
by October 30, 2017 मनोरंजन

यूनिसेफ की गुडविल एंबैसडर प्रियंका चोपड़ा ने अपने घर में कार्य करने वाली महिला की बेटी की पढाई का पूरा खर्च उठाने की घोषणा किया है। प्रियंका चोपड़ा
यूनिसेफ की गुडविल एंबैसडर हैं। इसी वजह से उन्होंने जिंबाब्वे, दक्षिण अफ्रीका और जॉर्डन जैसे देशों की यात्रा की है। इन देशो में जाकर एक्ट्रेस ने शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, सुरक्षा और बहुत सी चीजों को लेकर जागरुकता पैदा करने की कोशिश की। लेकिन कहते हैं ना कि दान की शुरुआत घर से ही होती है। इसी वजह से हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने घर काम करने वाली की गरीब महिला का मदद करने का निर्णय लिया जो अपनी बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाने में असमर्थ थी।
इसके बारे में बात करते हुए एक सूत्र ने पिंकविला को बताया कि प्रियंका ने हमेशा से ही लड़कियों की शिक्षा पर जोर दिया है। इस बार जब उन्हें पता चला कि उनके घर में काम करने वाली अपनी बेटी को स्कूल नहीं भेज रही हैं तो उन्होंने उसे काफी डांटा। जिसके बाद उसने बताया कि बेटी स्कूल इसलिए नहीं जा सकती क्योंकि वो अपने बेटे को पढ़ाना चाहती है।

वो केवल एक बच्चे की पढ़ाई का खर्चा उठा सकती है और इसी वजह से उसने अपने बेटे को स्कूल भेजने को फैसला किया है। यह बात जानने के बाद पीसी ने तुरंत बेटी की शिक्षा का खर्च उठाने का ऑफर दिया लेकिन इससे पहले उन्होंने उसे समझाया कि बेटा और बेटी दोनों को ही शिक्षा का अधिकार है। उन्हें बिना किसी लिंग भेद के शिक्षा दी जानी चाहिए।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*