Skip to Content

Barabanki: अवैध बूचड़खानों पर मेहरबान थाना प्रभारी, मानकों को ताक पर रखकर खुल रही हैं दुकानें

Barabanki: अवैध बूचड़खानों पर मेहरबान थाना प्रभारी, मानकों को ताक पर रखकर खुल रही हैं दुकानें

Be First!

बाराबंकी(: मोहीनी शर्मा:) प्रदेश मे भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद अवैध तरीके से चल रहे बूचड़खानों को प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सख्ती के साथ बंद कराने का आदेश जारी किया इसके बाद पुलिस प्रशासन ने उन्हें बंद करा दिया ! और बूचड़खानों में सरकारी ताला जड़ कर वाहवाही लूट ली ! जिसको खुलवाने के लिए कसाई समाज ने न्यायालय में मुकदमा कर रखा है! और सरकार ने बूचड़खानों को अवेध बताते हुए पाबंदी हटा ने से साफ इंकार कर दिया जिसके बाद अवैध तरीके से चला रहे बूचड़खाने के संचालक संगठित होकर सरकार से बूचड़खानों को पुनः चालू कराने मांग शुरू कर दी !

पर सरकार ने बूचड़खानों पर जी ओ लागू कर दिया जिसमें विक्रेता के फिटनेस सहित दुकान का पूरा लेखा-जोखा मौजूद था जो कि कसाइयों के लिए असंभव था जिसके बाद कसाइयों ने एक संगठित गिरोह बनाकर थाने की सांठगांठ से पैसे के बल पर अपने-अपने घरों में जबीहा करने लगे और पैसा निर्धारित कर दीया यह अलग बात है कि उस समय के थाना अध्यक्ष कसाइयों से जो भी रकम ले रहे हो पर कासाइयो को ज्यादा नहीं लग रहे थे थाने पर पैसा देने की बात कहकर कसाइयों ने ₹140 प्रति किलो गोश्त के रेट बढ़ाकर ₹180 कर दीया और कहने लगे थाने पर पैसा ज्यादा पड़ रहा है इसलिए हम महंगा ही देंगे ऐसे में योगी सरकार का फरमान और पुलिस की कार्यवाही पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं !

जैदपुर कस्बे के मोहल्ला मुख्खिन छेदा कटरा छोटा इमामबाड़ा बड़ी बाजार आदि इलाकों में अवैध दुकानों का पर प्रतिबंधित गोश्त की बिक्री का सिलसिला बदस्तूर जारी है और कस्बे से लेकर पूरे जिले में सप्लाई की जा रही स्थानीय पुलिस व जिले के अधिकारी की खामोशी से भाजपा के ऊर्जावान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की साफ छवि को खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे यदि समय रहते मुख्यमंत्री नहीं इन भ्रष्टाचारी अधिकारियों पर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले चुनाव 19 में भाजपा को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

पत्रकार मोहीनी शर्मा संवाददाता तहसील नवाबगंज जिला बाराबंकी

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*