Skip to Content

अरबों रूपये की अवैध वसूली कर के केंद्र को पंहुचाता है दिल्ली नगर निगम – ऍफ़ आई इस्माइली

अरबों रूपये की अवैध वसूली कर के केंद्र को पंहुचाता है दिल्ली नगर निगम – ऍफ़ आई इस्माइली

Be First!
by November 3, 2017 दिल्ली

पूर्वी दिल्ली। आम आदमी पार्टी के माइनॉरटी विंग के प्रदेश सचिव ऍफ़ वाई इस्माइली ने भाजपा शाषित दिल्ली नगर निगम पर अरबों रुपया की अवैध वसूली का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा की निगम रेहड़ी, पटरी और अवैध कालोनियों में मकान बनाने वालों से अरबों रूपये की वसूली कर रहा है और इस अवैध वसूली के पैसे से भाजपा अलग – अलग राज्यों में चुनाव लड़ रही है। दूसरों पर भ्र्ष्टाचार का आरोप लगाने वाले और विदेशों में काला धन ढूंढने का ड्रामा करने वाले प्रधान मंत्री अपने गिरेबान में झांक कर देखें, काला धन दिख जायेगा।

हॉउस टैक्स के पैसों का हिसाब जनता मांग रही है
दिल्ली के लोगों से लिया जा रहा टैक्स कहाँ जा रहा है कुछ पता नहीं है। जनता अपने पैसों का हिसाब मांग रही है। दिल्ली की कालोनियों की सफाई और विकास का ठेकेदार निगम पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है, लेकिन यह केंद्र सरकार को दिखाई नहीं दे रहा है। इस्माइली ने कहा की दिल्ली की कालोनियों और सोसायटियों के आर डब्लू ए अपने खर्चे पर सफाई कर्मियों की नियुक्ति करके व्यवस्था चला रहे हैं क्यूंकि निगम के सफाई कर्मी आते ही नहीं हैं।
भाजपा के निगम पार्षदों को वसूली से समय ही नहीं बचता की वह क्षेत्रवासियों की परेशानियों को सुने। यही कारण है की चारों तरफ कूड़े और गंदगी का ढेर लगा हुआ है। पूर्वी दिल्ली के डेरीफार्म में निर्माण कार्य करवाने वालों से एक मंजिल का एक लाख रुपया और डीडीए के मकानों में बालकनी कवर करने के लिए चालीस से पचास हज़ार प्रति मंजिल निगम घूस लेता है। जो घूस नहीं देते हैं उनके मकानों को तोड़ दिया जाता है। यह निगम की गुंडागर्दी है जिससे दिल्ली के लोग परेशान है, लेकिन कोई शिकायत नहीं करता क्यूंकि उसे निगम के बुलडोजर से डर लगता है।
पुलिस, सीबीआई, डीडीए और तमाम जाँच एजेंसियां केंद्र सरकार के अधीन हैं, इसलिए निगम को किसी का खौफ नहीं है। देश को जाति – पात, हिन्दू और मुसलमान में उलझाकर भाजपा अपना उल्लू सीधा कर रही है और जनता विकास को ढूंढ रही है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*